कर्ज मुक्त कंपनी की 4 रुपए डिविडेंड की घोषणा। savita oil tech share dividend news

शेयर बाजार की लुब्रिकेंट सेक्टर की savita oil tech share कंपनी ने अपने निवेशकों को 4 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और साथ में जो डिविडेंड की घोषणा की है उसकी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Savita Oil Technologies Ltd

savita oil tech share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1961 में श्री नंदकिशोर मेहरा और उनके पिताजी मिस्टर देवी चंद मेहरा ने इसकी शुरुआत मुंबई के साकीनाका के क्षेत्र से इसकी शुरुआत की थी, savita oil tech share कंपनी वर्तमान में ISO 9001 से ISO 9002 से भी प्रमाणित है ,कंपनी का मुख्य बिजनेस लुब्रिकेंट क्षेत्र से आता है, तो उसमें कंपनी  ट्रांसफार्मर ऑयल, लिक्विड पैराफिन, व्हाइट ऑयल,लुब्रिकेंट्स, पैट्रोलियम जेली, वेक्सेस ,इंडस्ट्रियल और ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए लुब्रिकेंट कंपनी निर्माण करती है।

savita oil tech share वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 2,262.69 करोड़ का है,तो savita oil tech share कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 50 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 71.92% की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, साथ में अपने निवेशकों को कंपनी ने अब तक 1.22% डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 47.90% के प्रॉफिट ग्रोथ 11.62% के दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

किसी भी निवेशक के लिए रिटर्न की जानकारी बहुत अहम होती है तो savita oil tech share कंपनी में पिछले 6 महीने में 27% के रिटर्न, पिछले 1 साल में -5% के रिटर्न, पिछले 3 साल के 34% के रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी ने अपने निवेशकों को 8% के रिटर्न दिए हैं, तो कंपनी ने पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ कंपनी का 29.82% का दर्ज है,जो काफी अच्छा माना जाएगा।

savita oil tech share

4 रुपए डिविडेंड की घोषणा

savita oil tech share कंपनी की वर्तमान स्थिति काफी अच्छी है क्योंकि कंपनी ने जून 2023 में जो अपनी तिमाही के नतीजे पेश किए थे उसमें कंपनी को 55 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था जो पिछले मार्च 2023 में कंपनी नतीजे पेश किए थे उसमें 37 करोड का था तो इस बार कंपनी ने अच्छी खासी बढ़ोतरी हासिल की है और जिसके तहत यह शेयर वर्तमान में ₹327 पर ट्रेड कर रहा है उसका 52 वीक हाई लेवल 363.80 रुपए का 52 वीक लो लेवल 232.30 रुपए का है कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अब अपने निवेशकों को डिविडेंड देने की घोषणा की है तो कंपनी 4 रुपए प्रति शेयर फाइनल डिविडेंड घोषणा की है जिसकी एक्स डिविडेंड 22 सितंबर 2023 और रिकॉर्ड डेट 23 सितंबर 2023 की रखी गई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-कर्जमुक्त 60 रुपए शेयर को मिला 2,000 करोड़ का आर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group