Suzlon share को गौतम अदानी की सबसे बड़ी चुनौती। विंड एनर्जी में अब सबसे बड़े खिलाड़ी की इंट्री

शेयर बाजार की इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट सेक्टर की और भारत में विंड टरबाइन निर्माण क्षेत्र की कंपनी Suzlon share कंपनी को अब बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है,क्योंकि विंड टरबाइन निर्माण क्षेत्र में अब गौतम अडानी भी अपनी एंट्री कर रहे हैं, तो शुरू में हम सुजलॉन एनर्जी के कामकाज और साथ में सुजलॉन एनर्जी की वर्तमान की स्थिति और उसके बाद गौतम अडानी ने विंड टरबाइन में जो एंट्री की है,उसकी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

suzlon share कंपनी की जानकारी

सुजलॉन एनर्जी विंड टरबाइन के निर्माण के साथ उसका कंस्ट्रक्शन और मेंटेनेंस का भी काम करती है, भारत की यह प्रमुख कंपनी है तो एशिया की चौथी और दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी कंपनी है, 2001 से इसके फाउंडर तुलसी तांती ने इसका निर्माण किया था,सुजलॉन एनर्जी भारत की रिन्यूएबल सेक्टर की एक नंबर वन कंपनी है, उसके साथ वर्ल्डवाइड कंपनी ने 19,000 से अधिक कस्टमर ग्लोबल सफलता पूर्वक काम किया है।

suzlon share की वर्तमान स्थिति

Suzlon share में जून 2023 में तिमाही  में के नतीजे पेश किए थे उसमें पहली बार कंपनी ने मुनाफा दर्ज किया था, उसके बाद से इस शेयर में 6 महीने से काफी अच्छी तेजी दर्ज हुई है, कंपनी ने पिछले 6 महीने में रिटर्न 210% के रिटर्न दिए हैं,तो पिछले 1 साल में 197% रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, मतलब कंपनी की वर्तमान स्थिति काफी अच्छी है।

सुजलॉन शेयर कंपनी की वर्तमान की स्थिति काफी अच्छी है,क्योंकि कंपनी 3 साल में पहली बार प्रॉफिट में आई है और साथ में भारत के सुपर इन्वेस्टर मुकुल अग्रवाल ने इस कंपनी में 290 करोड़ की होल्डिंग भी दर्ज की है, जिस कारण इस कंपनी में अच्छी खासी उछाल दर्ज पाई गई है और साथ में कंपनी को integrum energy infrastructure private limited की ओर से 31.5 मेगावाट का नया ऑर्डर भी प्राप्त हुआ है।

suzlon share

गौतम अदानी की सबसे बड़ी चुनौती

विंड निर्माण के क्षेत्र में सुजलॉन एनर्जी को भारत की तरफ से कोई भी चुनौती नहीं थी लेकिन अब भारत के दिग्गज उद्योगपति अदानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी ने विंड एनर्जी कारोबार में अपनी एंट्री को लेकर जो बातें थे वह पूरी तरह से क्लियर कर चुके हैं क्योंकि भारत में अब 5.2 मेगावाट का सर्टिफिकेट मिल गया है, अदानी ग्रुप में जर्मन की एक विंड टरबाइन  निर्माण करने वाले कंपनी के साथ करार कर चुकी है।

Suzlon share कंपनी भारत की विंड टरबाइन में सबसे प्रमुख कंपनी है और यह 3.1 मेगावाट का टरबाइन बनती है, लेकिन अगर हम बात करें अदानी ग्रुप की जो अब 5.2 मेगावाट का टरबाइन निर्माण करेगी तो सुजलॉन एनर्जी शेयर को अब सबसे बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group