कर्जमुक्त स्टॉक की 50 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा,साधारण से Q 2 के नतीजे,gillette india share dividend news hindi 

स्टॉक मार्केट की हाउसहोल्ड और पर्सनल प्रोडक्ट सेक्टर की gillette india share कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के साधारण से नतीजे पेश किए है, फिर भी कंपनी ने अपने निवेशकों को 50 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे उसके बाद स्टॉक मार्केट में इसका वर्तमान का प्रदर्शन, निवेशकों को रिटर्न की जानकारी और साथ में जो कंपनी ने दूसरे तिमाही के नतीजे और डिविडेंड की घोषणा की है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Gillette India Ltd

gillette india share कंपनी के बारे में,

कंपनी की शुरुआत 1984 में इंडियन शेविंग प्रोडक्ट नाम से इसकी शुरुआत की गई थी, कंपनी एफएमसीजी इंडस्ट्री में एक प्रमुख कंपनी है,जिसके अंतर्गत कंपनी ब्लैड्स और रेजर्स का मैन्युफैक्चर के साथ सप्लाई करने का काम करती है, कंपनी के मैन्युफैक्चर यूनिट महाराष्ट्र (भिवंडी) राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में स्थित है। प्रोडक्ट नाम से इसकी शुरुआत की गई थी।

gillette india share dividend news hindi 

gillette india share का वर्तमान प्रदर्शन

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है और साथ में कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 75% दर्ज है, तो gillette india share कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.33% का दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 455.56 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 9.79% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 22.93% का दर्ज है, तो कंपनी का कुल मार्केट कैप 20,872.79 करोड़ का है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी की पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 15% का दर्ज है, तो कंपनी ने पिछले 5 साल में 0.3% की गिरावट दर्ज की है, तो पिछले 3 साल में 2% के रिटर्न, 1 साल में 25% के रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 45% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

दूसरे तिमाही के नतीजे

 कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के नतीजे में 667.55 करोड़ के नेट सेल्स 92.69 करोड़ के शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, अगर हम पिछली तिमाही जून 2023 में देखे तो वहां पर 619.44 करोड़ के नेट सेल्स पर 91.75 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था और सालाना तौर पर पीछे जाए तो सितंबर 2022 में gillette india share कंपनी ने 619.92 करोड़ के नेट सेल्स पर 86.78 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, तो कंपनी ने अपने वर्तमान में दूसरे तिमाही में साधारण से नतीजे पेश किए है।

प्रति शेयर 50 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा

gillette india share कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के नतीजे साधारण से पेश किया फिर भी कंपनी ने अपने निवशेक को प्रति शेयर 50 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है और उसकी एक्स डेट 21 नवंबर 2023 की रखी गई है, साल का यह दूसरा डिविडेंड है, इससे पहले फरवरी 2023 में कंपनी ने 35 रुपए का डिविडेंड दिया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

ये भी पढ़े:नवरत्न में शामिल कर्जमुक्त कंपनी की दिवाली से पहले डिवीडेंड की घोषणा

suzlon energy share की वापसी की कहानी,400 रुपए से 3 रुपए का सफर,अब 3 रुपए से आगे का सफर

कंस्ट्रक्शन सेक्टर की 75 रुपए स्टॉक को 350 करोड़ का ऑर्डर

90 रुपए के नीचे स्टॉक को 15,75,00,000 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group