33 रुपए शेयर को 2,470 करोड़ का आर्डर प्राप्त। gmr power share latest news 

gmr power share latest news: भारतीय शेयर बाजार की पावर जेनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर की gmr power share कंपनी को 2,470 करोड़ का एक नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है, जिसके तहत इस शेयर में अब तेजी दर्ज हो सकती है,तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज, शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है उसकी विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

GMR Power and Urban Infra Ltd

gmr power share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1978 में  ग्रांधी मलिकार्जुन राव ने इसकी शुरुआत दिल्ली में की थी , gmr power share कंपनी GMR ग्रुप का एक हिस्सा है,जिसमें अगर हम मुख्य कंपनी के बात करें तो कंपनी जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर, जीएमआर एनर्जी, जेएमआर एयरपोर्ट,जीएमआर इंटरप्राइजेज जैसे कामकाज शामिल है,लेकिन कंपनी ने 11 जानेवारी 2022 को एनर्जी और इंफ्रा को एक करते हुए GMR Power and Urban Infra limited की शुरुआत की इस कंपनी का मुख्य बिज़नेस में इंफ्रास्ट्रक्चर, एनर्जी, ट्रांसफॉरमेशन और UPS जैसे अलग अलग सेगमेंट कंपनी वर्तमान में काम करती है।

gmr power share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 2009.97 करोड़ का है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 3,664.95 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 59.83% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 56 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ -10.15% और प्रॉफिट ग्रोथ – 481.06% के दर्ज है, तो कंपनी ने अब तक अपने निवेशकों को कोई भी डिविडेंड नहीं दिया है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो कंपनी ने पिछले 6 महीने में 90% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं तो पिछले 1 साल में 17% की रिटर्न,वैसे ही पिछले 3 साल में -9% के रिटर्न और पिछले 5 साल के -6% के रिटर्न दिए हैं मतलब शॉर्ट टर्म में कंपनी अब अपने निवेशकों को अच्छे रिटर्न दे रही है।

gmr power share latest news 

2,470 करोड़ का नया ऑर्डर

कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले कंपनी को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से स्मार्ट इलेक्ट्रिक मीटर बनाने के लिए आर्डर प्राप्त हुआ था जो आर्डर की राशि 5123 करोड़ की और ऑर्डर बुक कंपनी के पास है लेकिन अब वर्तमान में भी कंपनी को एक बड़ा आर्डर प्राप्त हुआ है जिसकी राशि 2,470 करोड़ की है और यह भी आर्डर प्राप्त हुआ है वह स्मार्ट मीटरिंग प्रोजेक्ट के तहत दक्षिणचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के तरफ से प्राप्त किया है।

शेयर की वर्तमान प्राइस ₹33 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल ₹39 का और 52 वीक लो लेवल ₹14 का है, कंपनी के पास लगातार बड़े आर्डर मिलने के कारण यह कंपनी में पिछले 1 महीने में 64% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, तो आप यह नया ऑर्डर मिलने के साथ भी कंपनी के शेयर में तेजी दर्ज होने की संभावना अधिक है।

READ MORE-gmr power share price target 2023 से 2030 तक क्या होंगे इसकी जानकारी

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-अदानी समूह के 2 stock में आई बड़ी खुशखबरी

टेक्सटाइल सेक्टर की कर्ज मुक्त कंपनी का 35 रुपए का डिविडेंड की घोषणा

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group