IRCTC का 54 रुपए debt free शेयर को 31,40,00,000 रुपए का नया ऑर्डर। nbcc share latest news

nbcc share latest news: शेयर बाजार की कंस्ट्रक्शन और रियल एस्टेट सेक्टर की nbcc share कंपनी को IRCTC कंपनी की तरफ से एक बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है, तो शुरू में हम उस कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में उसकी रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है, उसकी विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

NBCC (India) Ltd

nbcc share कंपनी की जानकारी

भारत सरकार के मिनिस्टर द्वारा 1960 में स्थापित यह कंपनी का नाम नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन नाम से इसकी शुरुआत की गई थी, वर्तमान में इसका मुख्य हेड क्वार्टर ऑफिस दिल्ली में स्थित है तो इस कंपनी के जो काम काज है अधिकतर गवर्नमेंट प्रोजेक्ट पर अधिकतर कंपनी काम करती है, साथ में nbcc share कंपनी का पावर सेक्टर,रियल स्टेट, इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट और कूलिंग टावर पर भी यह कंपनी वर्तमान में काम करती है।

nbcc share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 9,846 करोड़ का है, तो nbcc share कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 61.75% की है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 2,056.92 करोड की राशि उपलब्ध है, कंपनी ने अब तक अपने निवेशकों को जो डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है वह 0.99% का है,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 21.45% और प्रॉफिट ग्रोथ 26.40% का दर्ज है, तो देखा जाए तो यह कंपनी फंडामेंटल तौर पर काफी मजबूत कंपनी मानी जाएगी।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी की रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो nbcc share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 55% रिटर्न पिछले 1 साल में 53.4% के रिटर्न तो पिछले 3 साल में 26% रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी ने -4% के रिटर्न, मतलब कंपनी शार्ट में अच्छे खासे रिटर्न कंपनी ने बना कर दिए हैं।

nbcc share latest news

IRCTC का 31,40,00,000 रुपए का नया ऑर्डर

nbcc share कंपनी ने मार्च 2023 में जो तिमाही के नतीजे पेश किए थे उस पर कंपनी को 96.38 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था, पर उसके बाद जून 2023 में कंपनी ने 63.13 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था जो पिछले तिमाही से थोड़ा कम था, जिस कारण शेयर में थोड़ी गिरावट दर्ज हुई थी, लेकिन वर्तमान में यह शेयर 54.70 रुपए ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल ₹63 का तो 52 वीक लो लेवल 29.80 रुपए का दर्ज है।

कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार nbcc share कंपनी को IRCTC की तरफ से 31.40 करोड़ का जो आर्डर प्राप्त हुआ है, जो वर्ल्ड ट्रेड सेंटर, नौरोजी नगर, दिल्ली के पास एक ऑफिस स्पेस के लिए इंटिरियर वर्क्स एंड डिजाइनिंग और प्लानिंग का आर्डर प्राप्त हुआ है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-अदानी समूह के 2 stock में आई बड़ी खुशखबरी

टेक्सटाइल सेक्टर की कर्ज मुक्त कंपनी का 35 रुपए का डिविडेंड की घोषणा

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group