कंपनी बना रही है, 900 करोड़ के दो नए प्लांट। खबर से शेयर में तेजी दर्ज। godrej consumer share news hindi 

शेयर बाजार की हाउसहोल्ड और पर्सनल प्रोडक्ट सेक्टर की कंपनी godrej consumer share को अपने निर्माण क्षेत्र को बढ़ाते हुए 2 नए प्लांट बनाने की घोषणा की है, जिसके तहत इस शेयर में काफी अच्छी तेजी दर्ज हुई है तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज, कंपनी का विस्तार और शेयर बाजार में इसके वर्तमान की स्थिति,रिटर्न की जानकारी और नए प्लांट की जो घोषणा की है उसके तहत जानकारी आज लेख के माध्यम से प्राप्त करने वाले हैं।

godrej consumer share

Godrej Consumer Products Ltd

कंपनी की जानकारी

गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट लिमिटेड कंपनी के पास 125 साल का अनुभव के साथ FMCG सेक्टर में प्रमुख बन चुकी है, godrej consumer share कंपनी की मुख्य प्रॉडक्ट के बात करे तो उसमें हाउसहोल्ड केयर, पर्सनल केयर, हेयर केयर,फैब्रिक केयर प्रॉडक्ट शामिल है,तो उसमें भी कंपनी के 1.2 मिलियन कंज्यूमर्स एशिया, अमेरिका,अफ्रीका से है तो भारत में कंपनी के प्रॉडक्ट हर घर में पाए जाते हैं।

 godrej consumer share वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 1,05,415.71 करोड़ का है, तो godrej consumer share कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 50.47 करोड़ की है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 63.21% की है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 10.29%, प्रॉफिट ग्रोथ 2.34% की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 23.82 करोड का कर्ज है,जो ना के बराबर है क्योंकि कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 50.47 करोड की है तो कंपनी पूरी तरह से मुक्त है।

godrej consumer share की रिटर्न जानकारी

रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो godrej consumer share कंपनी पिछले 5 साल में 3.2% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है,तो पिछले 3 साल में कंपनी 13.9% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, तो पिछले 1 साल में कंपनी ने 17.2% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,मतलब कंपनी ने इतने अच्छे खासे रिटर्न नहीं दिए हैं लेकिन कंपनी ने ठीक-ठाक लगातार अपने निवेशकों को रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

read more-पेटीएम में बढ़ी फाउंडर की हिस्सेदारी

900 करोड़ के दो नए प्लांट की घोषणा

भारत की जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है ऐसे में godrej consumer share कंपनी के जो प्रोडक्ट है उनकी भी भविष्य में अधिक मांग और बिक्री हो सकती है जिससे कारण कंपनी के एमडी और सीईओ सुधीर सीतापति ने ऐलान किया है कि 900 करोड़ की लागत से कंपनी के मध्य प्रदेश और तमिलनाडु के क्षेत्र में दो नए प्लांट की निर्माण होगा क्योंकि कंपनी के जो वर्तमान में प्लांट है उसकी जो कैपेसिटी है और उनके ऊपर अधिक वर्कलोड आने के कारण कंपनी ने यह फैसला लिया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

read more-1 रुपए शेयर को 21 करोड़ का ऑर्डर

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group