631 करोड़ कर्ज वाले कंपनी को 639 करोड़ का नया ऑर्डर। indian hume share news hindi 

शेयर बाजार की इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर की कंपनी indian hume share को हाल ही में 639 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है,तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज, कंपनी का विस्तार और साथ में शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नया आर्डर प्राप्त हुआ है उसकी विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

indian hume share

Indian Hume Pipe Company Ltd

indian hume share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1926 में केवल एक स्माल मैकेनिक वर्कशॉप से हुई थी और अब वर्तमान में कंपनी भारत में 16 मैन्युफैक्चरर प्लांट कंपनी के कार्यरत है,indian hume share कंपनी का मुख्य हेड ऑफिस से मुंबई महाराष्ट्र में स्थित है तो कंपनी कंपनी अलग-अलग सेगमेंट के लिए पाइप का निर्माण करती है तो उसमें स्टील पाइप,आरसीसी पाइप,पेनस्टॉक पाइप,बार सिलेंडर पाइप, कांक्रीट पाइप और साथ में कंपनी स्पोर्ट से क्षेत्र में एयर राइफल और पिस्तौल का भी निर्माण करती है।

indian hume share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 1,503.27 करोड़ है,तो indian hume share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 631 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 72.34% की और कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 47.45 करोड़ की है,तो कंपनी की सेल्स ग्रोथ 1.48% और प्रॉफिट ग्रोथ ए3.61%की दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी देते हैं तो indian hume share कंपनी पिछले 5 साल में 0.1% रिटर्न प्राप्त करके दिए है, वैसे पिछले 3 साल में 13% सीएजीआर रिटर्न,पिछले 1 साल में 69% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है,तो देखा जाए तो कंपनी ने शॉर्ट टर्म में अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

639 करोड़ का नया ऑर्डर

कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार indian hume share कंपनी ने खुद अपने रिपोर्ट फाइलिंग में बताया है कि ओडिशा सरकार की तरफ से कंपनी को 639.16 करोड का आर्डर प्राप्त हुआ है असल में यह काम ग्रामीण क्षेत्र में जल की आपूर्ति करने के लिए  पाइपलाइन की सप्लाई करना है जिसकी वजह से उड़ीसा के ग्रामीण जिलों में पानी की स्वच्छ व्यवस्था स्थापित हो।

कंपनी को मिले इस नए ऑर्डर के कारण इस शेयर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है कंपनी के वर्तमान प्राइस की बात करें तो 285 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 303.70 रुपए और 52 वीक लो लेवल 115 रुपए का है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-कैबिनेट के इस बड़े निर्णय से 4 stocks में होगी तगड़ी कमाई 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group