भारत सरकार की 10 लाख से 1 करोड़ का इनाम पाने के लिए यह काम जरूर करें।mera bill mera adhikar

भारत सरकार की भारतीय लोगों के लिए 10 लाख से 1 करोड़ का इनाम पाने के लिए mera bill mera adhikar स्कीम लॉन्च कर रही है जिसके तहत अगर आप उनके शर्तें और कानून के तहत काम करते हैं तो आपको यह इनाम मिल सकता है,तो शुरू में हम स्कीम की जानकारी, भारतीय सरकार को यह स्कीम क्यों लानी पड़ रही है और इसके इनाम मिलने को प्रोसेस की विस्तार से जानकारी लेने वाले है।

mera bill mera adhikar

mera bill mera adhikar

भारत सरकार इस महीने के अंत तक mera bill mera adhikar अधिकार तहत एक ऐप लांच कर रही है जिसके तहत जीएसटी भरने वालों के जो बिल है वहां पर जमा करके भारत सरकार की तरफ से आप 10 लाख से 1 करोड़ तक का इनाम जीत सकते हैं।

भारतीय सरकार को यह स्कीम क्यों लानी पड़ रही है?

भारत सरकार भारतीय जनता के लिए mera bill mera adhikar स्कीम इस कारण ला रही है क्योंकि भारत के गवर्नमेंट के सर्वे के अनुसार अभी तक बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो जीएसटी नहीं भरते हैं, जिनके कारण उन्हें बढ़ावा देने के लिए कंपनी यह भारत सरकारी स्कीम लागू कर रही है।

READ MORE-बोनस शेयर की घोषणा के बाद 15 रुपए के शेयर को लगा अपर सर्किट

mera bill mera adhikar स्कीम इनाम मिलने का प्रोसेस

पहले तो आप भारत के नागरिक होना चाहिए, उसके बाद आपकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए और साथ में आपका जीएसटी नंबर होना जरूरी है उसके बाद आप जिस भी कारोबार में जीएसटी भरते हैं, उसका जो बिल होता है वह आपको mera bill mera adhikar इस ऐप पर जाकर वहां पर अपलोड करना है।

सरकार इनाम कैसे तय करेगी

जब भी कोई जीएसटी बिल धारक नागरिक अपनी जीएसटी बिल का फोटो एप के द्वारा अपलोड करता है तो ऐसे 1 महीने में जितने भी जीएसटी बिल अपलोड होंगे, उसमें से कंप्यूटर लॉटरी द्वारा 500 जीएसटी बिल धारक लोगों का चुनाव होगा फिर ये इनाम की राशि जो 10 लाख से 1 करोड की है, ये इन लोगों में दी जायेगी पर 1 करोड की जो इनाम राशि है वो केवल 3 महिने में एक बार दी जायेगी।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-कैबिनेट के इस बड़े निर्णय से 4 stocks में होगी तगड़ी कमाई 

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group