infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी। एक खबर तो डिविडेंड की है!

शेयर बाजार की आईटी और सॉफ्टवेयर क्षेत्र में सेवा प्रदान करने वाली भारत की आईटी सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी Infosys share ने अपने निवेशकों को तीन सबसे बड़ी खुशखबरी दी है, तो आज के लेख माध्यम से हम तीन बड़ी खुशखबरी की विस्तार से जानकारी लेने वाले है, लेकिन उसे पहले हम कंपनी के बारे में थोड़ी जानकारी लेंगे उसके बाद शेयर बाजार में इसकी वर्तमान स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो तीन बड़ी खुशखबरी आई है उसकी अलग-अलग जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Infosys Ltd

Infosys share कंपनी की जानकारी

infosys share कंपनी की शुरुआत 1981 में पुणे में इंफोसिस कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड के तौर पर हुई थी और यह कंपनी का हेड क्वार्टर ऑफिस बेंगलुरु में स्थित है,कंपनी आईटी और सॉफ्टवेयर क्षेत्र की एक प्रमुख कंपनी है जिसके अंतर्गत कंपनी आउटसोर्सिंग और नेक्स्ट जेनरेशन डिजिटल सर्विस, लिडिंग प्रोवाइडर कंसलटिंग, टेक्नोलोजी पर कंपनी काम करती है।

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

कंपनी की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 6,08,238.79 करोड़ का है, तो infosys share कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 14.94% की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, कंपनी का डिविडेंड यील्ड 2.27% का है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 19.31% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 9.57% का दर्ज है।

रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी प्राप्त करते हैं, तो infosys share कंपनी ने पिछले 5 साल में 16% की रिटर्न,पिछले 3 साल में 9% के रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 4% की रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी है 18% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

पहली खबर,अच्छे नतीजे

कंपनी ने अपने FY 2024 दूसरे तिमाही के जो नतीजे पेश किया वहां पर शानदार नतीजे कंपनी ने पेश किए हैं, पिछले साल टोटल आय 36,538 करोड़ की थी जो इस दूसरे तिमाही में 38,994 करोड़ की हुई है और साथ में कंपनी को शुद्ध मुनाफा इस बार 6,215 करोड़ का हुआ है जो पिछले साल 6026 करोड़ का हुआ था तो कंपनी ने इस बार अपनी तिमाही में कमाल आंकड़े पेश किए हैं, तो ये हो गई कंपनी की पहली खुशखबरी।

दूसरी खबर,डिविडेंड की घोषणा

दूसरी सबसे बड़ी खुशखबरी है कि infosys share कंपनी ने अपने निवेशकों को 18 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है और इसके आखिरी तारीख 25 अक्टूबर 2023 की रखी गई है और बैंक अकाउंट में 6 नवंबर 2023 तक आपके अकाउंट में पैसे आ जाएंगे।

तीसरी खबर,5 साल का ज्वाइंट वेंचर

तीसरी सबसे बड़ी खबर यह है, कि infosys share कंपनी के मेरी जानकारी के अनुसार कंपनी ने temasek कंपनी के साथ और 5 साल के लिए ज्वाइंट वेंचर बढ़ाने का फैसला किया है,क्यू की temasek कंपनी साउथ ईस्ट एशिया की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, साइबर सिक्योरिटी, डेटा,क्लाउड में काफी अच्छी पकड़ है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

READ MORE- अदानी के एक ही शेयर में दो बड़ी खुशखबरी

tata Steel share में आई बड़ी खुशखबरी

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

3 thoughts on “infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी। एक खबर तो डिविडेंड की है!”

Leave a Comment

Join WhatsApp Group