अदानी के एक ही शेयर में दो बड़ी खुशखबरी। मोतीलाल ओसवाल ने दिए 28% के टारगेट,adani ports share news hindi

अदानी समूह के एक ही स्टॉक में दो बड़ी खुशखबरी आई है, तो हम जो स्टॉक के बात कर रहे हैं वह पोर्ट सेक्टर का adani ports share है, जिसमें दो बड़ी खुशखबरी आई है ,तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज, शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो दो बड़ी खुशखबरी आई है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल में लेने वाले हैं।

adani ports share

Adani Ports and Special Economic Zone Ltd

adani ports share कंपनी की जानकारी

adani ports share जो अदानी समूह का सबसे अधिक कमाने वाला यह कंपनी है, कंपनी के अगर हम कामकाज की बात करें तो यह भारत की कमर्शियल पोर्ट ऑपरेटर में सबसे प्रभावशाली और मजबूत कंपनी मानी जाती है, तो कंपनी के अगर हम कामकाज की बात करें तो डोमेस्टिक पोर्ट में भारत के गुजरात, केरल ,गोवा, आंध्र प्रदेश ,तमिलनाडु, उड़ीसा में कंपनी का कामकाज चलता है,कंपनी के बिजनेस सेगमेंट की बात करें तो कंपनी पोर्ट सर्विस में ऑपरेटिंग मेंटेंनिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट एक्टिविटीज पर भी कंपनी काम करती है।

adani ports share की वर्तमान स्थिति

कंपनी की प्रमोटर्स के होल्डिंग 62.89% की दर्ज है, तो adani ports share कंपनी का मार्केट कैप 1,77,023.39 करोड़ का है,तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 47,522.48 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में जो फ्री कैश है, वह 2,030.17 करोड़ के उपलब्ध है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.63% का दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 24.51% के तो प्रॉफिट ग्रोथ -424% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले तीन साल का प्रॉफिट ग्रोथ -162% का दर्ज किया है, तो adani ports share कंपनी का रेवेन्यू ग्रोथ भी पिछले 3 साल का 4% का दर्ज है,तो कंपनी ने पिछले 6 महीने में अपने निवेशकों को 19% के रिटर्न दिए हैं, तो पिछले 1 साल में -2% की रिटर्न तो पिछले 3 साल में 30% की रिटर्न तो पिछले 5 साल में कंपनी में 20% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

प्रोमोटर होल्डिंग में बढ़ोतरी

adani ports share कंपनी का शेयर 819 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 916 रुपए का दर्ज है, तो 52 वीक लेवल 395 का दर्ज है, कंपनी के पास वर्तमान में दो सबसे बड़ी खुशखबरी आई है कि पहले खुशखबरी यह है कि कंपनी अपने ही प्रमोटर्स होल्डिंग में लगातार खरीदारी कर रही है यह निवेशकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी हो सकती है क्योंकि जुलाई से लेकर सितंबर महीने तक कंपनी ने अपने हिस्सेदारी में 2.64% की बढ़ोतरी की है क्योंकि मार्च 2023 में 61.03% हिस्सेदारी थी जो सितंबर में 62.89% की हो चुकी है।

मोतीलाल ओसवाल के बड़े टारगेट

हींडनबर्ग रिपोर्ट के बाद में अदानी समूह के सभी शेयर में लगातार गिरावट ही नजर आई है, लेकिन अब घरेलू ब्रोकरेज ने पहली बार मोतीलाल ओसवाल ने adani ports share के लिए निवेशकों को खरीदारी की सलाह देते हुए, ब्रोकरेज फर्म से 1010 रुपए प्रति शेयर टारगेट दिया है,वर्तमान में ये शेयर 819 रुपए पर ट्रेड कर रहा है,मतलब इस शेयर से निवेशक को 28% के रिटर्न दिए है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE- 40 रुपए शेयर 400 हो जायेगा

75 रुपए के नीचे शेयर को 262.19 करोड़ का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group