50 रुपए शेयर को 67,71,00,000 रुपए का ऑर्डर। 6 महिने 215% रिटर्न,jyoti share latest news

jyoti share latest news : शेयर बाजार की इलेक्ट्रिक और इक्विपमेंट सेक्टर की jyoti share कंपनी को 67,71,00,000 रुपए का नया ऑर्डर प्राप्त हुआ हैं और यह शेयर मार्केट में 50 रुपए पर ट्रेड कर रहा है,तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी उसके बाद शेयर बाजार इस शेयर की वर्तमान की स्थिति और निवेशक को रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर आए हैं,उसकी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल माध्यम से लेने वाले हैं।

Jyoti Ltd

jyoti share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1943 में राजमित्र भैलालभाई अमीन ने गुजरात के वडोदरा के क्षेत्रों में इस कंपनी की शुरुआत हाइड्रोलिक पंप और मैन्युफैक्चर करने से बिजनेस के साथ इसकी शुरुआत की थी और वहां पर उस समय एलेंबिक केमिकल वर्क्स लिमिटेड कंपनी का नाम था, jyoti share कंपनी अब वर्तमान में ISO 9001:2008 से प्रमाणित है,तो कंपनी के मुख्य बिजनेस की बात करें तो कंपनी इलेक्ट्रिक मशीन, स्विच बोर्ड, स्विचगियर ,वेक्यूम सर्किट ब्रेकर और सर्किट ब्रेकर जैसे प्रोडक्ट कंपनी निर्माण करती है और यह जो प्रोडक्ट है असल में यह भारत सहित दुनिया भर के अलग-अलग सेगमेंट में कंपनी के जो प्रोडक्ट है उनका इस्तेमाल और बिक्री करती है उसमे पेट्रो केमिकल्स, फर्टिलाइजर, शुगर, पेपर, सीमेंट ,स्टील ,डिफेंस, रेलवे और एग्रीकल्चर जैसे क्षेत्रों में इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है।

jyoti share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 117..86 करोड़ का है, तो jyoti share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 270.68 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 24.21% की दर्ज है, कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 12.37 करोड़ की राशि उपलब्ध है,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 4.53% का और प्रॉफिट ग्रोथ 240% का दर्ज है और कंपनी ने अब तक अपने निवेशकों कोई भी डिविडेंड नहीं दिया है।

पिछले 5 साल रिटर्न की जानकारी

jyoti share कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 215% रिटर्न, पिछले 1 साल में 354% के रिटर्न और पिछले 3 साल में 84% के रिटर्न और पिछले 5 साल में 7% रिटर्न दिए हैं,तो कंपनी ने शॉर्ट में यह मल्टीबैगर स्टॉक साबित हुआ है।

67,71,00,000 रुपए का ऑर्डर

कंपनी के सालाना तौर पर जो नतीजा आए थे उसमें अच्छे आंकड़े पेश किए थे और साथ जून 2023 कंपनी ने पिछले नतीजे मुताबिक कमजोर नतीजे पेश किए थे,लेकिन कंपनी प्रॉफिट में ही दर्ज हुई थी, jyoti share कंपनी की वर्तमान स्थिति देखे तो कंपनी का शेयर ₹51 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 51 रुपए ट्रेड कर रहा है और 52 वीक लो लेवल ₹10 का पाया गया है।

jyoti share

jyoti share कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को 67,71,00,000 रुपए के नए आर्डर प्राप्त हुए हैं इसमें से अगर हम पहले आर्डर की बात करें तो पहले आर्डर कंपनी को पानीपत से इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की तरफ से 13.70 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है,तो दूसरा ऑर्डर कंपनी को जेएसडब्ल्यू इंफ्रास्ट्रक्चर अहमदाबाद की तरफ से पाइपलाइन प्रोजेक्ट के लिए 19.50 करोड का आर्डर प्राप्त हुआ है और तीसरा जो आर्डर प्राप्त हुआ है ,वह अरुणाचल प्रदेश सरकार की तरफ से 7.25 करोड़ का आर्डर हैड्रो पावर डिवीजन के तरफ से प्राप्त हुआ है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-अदानी समूह के 2 stock में आई बड़ी खुशखबरी

टेक्सटाइल सेक्टर की कर्ज मुक्त कंपनी का 35 रुपए का डिविडेंड की घोषणा

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group