36 रुपए शेयर को 32 करोड़ के नए आर्डर। पिछले 1 साल में 233% का रिटर्न,jyoti share new order news hindi 

शेयर मार्केट की इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट्स सेक्टर की jyoti share कंपनी को हाल ही में दो कंपनियों की ओर से कुल मिलाकर 32 करोड के आर्डर प्राप्त हुए हैं, यह शेयर वर्तमान में 36 रुपए ट्रेड कर रहा है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज और शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो दो नए आर्डर प्राप्त हुए हैं उसकी विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

jyoti share

Jyoti Ltd

jyoti share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1943 में राजमित्र भैलालभाई अमीन ने वडोदरा के एलेंबिक केमिकल वर्क्स लिमिटेड की जिसकी शुरुआत हाइड्रोलिक पंप मैन्युफैक्चरिंग करने से हुई थी,वर्तमान में jyoti share कंपनी ISO 9001:2008 से प्रमाणित है,तो कंपनी के अगर हम मुख्य प्रोडक्ट की बात करें तो पंप्स, रोटेटिंग इलेक्ट्रिकल मशीन, हाइडेल सिस्टम, एलटी स्विच बोर्ड ,स्विच गियर, और वैक्यूम सर्किट ब्रेकर के साथ ऑयल सर्किट ब्रेकर का भी निर्माण करती है।

कंपनी के निर्माण होने वाले जो प्रोडक्ट है उसका इस्तेमाल पावर क्षेत्र में आने वाली कंपनियां साथ में एग्रीकल्चर क्षेत्र में वाटर सप्लाई के क्षेत्र में रेलवे डिफेंस और में साथ में स्टील, सीमेंट, पेपर, शुगर, फर्टिलाइजर , पेट्रोकेमिकल्स कंपनियों में यह प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है,कंपनी के निर्माण हो लेने वाले जो प्रोडक्ट है उसका इस्तेमाल पावर क्षेत्र में आने वाली कंपनियां साथ में एग्रीकल्चर क्षेत्र में वाटर सप्लाई के क्षेत्र में रेलवे डिफेंस और में साथ में स्टील, सीमेंट, पेपर, शुगर, फर्टिलाइजर , पेट्रोकेमिकल्स कंपनियों में यह प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है।

jyoti share की वर्तमान स्थिति

jyoti share कंपनी का मार्केट कैप 83.13 करोड़ का है,तो कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 12 करोड़ की है, कंपनी के ऊपर वर्तमान में 270.68 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 24.21% की दर्ज है, तो कंपनी ने अपने निवेशकों को अब तक डिविडेंड नहीं दिया है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 4.53% के और 240.66% के दर्ज है।

पिछले 5 साल रिटर्न की जानकारी

किसी भी कंपनी की रिटर्न की जानकारी बहुत ही अहम होती है, क्योंकि वही उसका भविष्य भी तय करती है, तो jyoti share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 113% रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, वहीं पिछले 1 साल में 233% के, तो पिछले 3 साल में 65% और पिछले 5 साल में 0% के रिटर्न प्राप्त करके दिए है मतलब शॉर्ट टर्म और वर्तमान में कंपनी अच्छा ग्रोथ कर रही है लेकिन long-term में निवेशकों को पूरी तरह से निराश ही किया है।

READ MORE-रक्षा मंत्रालय का 7,800 करोड का ऑर्डर, 2 stock को मल्टीबैगर बना सकता है।

32 करोड़ के नए आर्डर

कंपनी की वर्तमान प्राइस की स्थिति की बात करें तो jyoti share कंपनी का शेयर ₹36 पर ट्रेड कर रहा है, और इसका 52 वीक हाई लेवल ₹43 का है और 52 वीक लो लेवल ₹10 का है, हाल ही में कंपनी को कुल मिलाकर 32 करोड के आर्डर प्राप्त हुए हैं जिसमें से पहला ऑर्डर भारत के हरियाणा के पानीपत के क्षेत्र से इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन विभाग की तरफ से कंपनी को हाई वोल्टेज स्विच गियर पैनल बनाने के साथ कंडीशनिंग मॉनिटरिंग सिस्टम के लिए 13.70 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है।

jyoti share कंपनी के मिले जानकारी के अनुसार हाल ही में दूसरा आर्डर कंपनी को जेएसडब्ल्यू इन्फ्राट्रक्चर लिमिटेड की ओर से मिला है और यह आर्डर 19.5 करोड़ का प्राप्त हुआ है, उसमें कंपनी को एचपी मोटर,सेट के डिजाइन के साथ वर्टिकल टरबाइन पंप का सप्लाई का आर्डर प्राप्त हुआ है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-beml share कंपनी को रशिया से 19.71 मिलियन डॉलर ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group