विदेश से हाय रिकॉर्ड ऑर्डर और अब 10 हजार करोड़ का बायबैक का ऐलान। Larsen and toubro share bayback news hindi

भारत के इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर की कंपनी larsen and toubro share कंपनी को विदेश से हाय रिकॉर्ड आर्डर प्राप्त हुए हैं, और साथ में अभी कंपनी ने 10,000 करोड रुपए का बाय बैक का ऐलान किया है,तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज, शेयर बाजार में वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और विदेश से जो नए आर्डर प्राप्त हुए हैं, उसकी जानकारी और 10,000 करोड़ के बाय बैक की डिटेल्स जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Larsen and toubro share

Larsen & Toubro Ltd

larsen and toubro share कंपनी की जानकारी

लार्सन एंड टूब्रो लिमिटेड भारत सहित दुनियाभर में इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी है, जिसकी शुरुआत 1938 में हैनिंग होल्स लार्सन ने इसकी शुरुआत की थी यह कंपनी का अब तक भारत सहित 25 देशों में अपने कामकाज को सफलतापूर्वक विस्तार कर चुकी है।

कंपनी इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर में अलग-अलग सेगमेंट में कंपनी काम करती है तो उसमें मुख्य रूप से कंपनी कंस्ट्रक्शन,कंस्ट्रक्शन एंड माइनिंग मशीनरी, हेवी इंजीनियरिंग, हाइड्रोलिक ,हाइड्रोकार्बन, मिनरल्स एंड मेटल्स, पावर, रबर प्रोसेसिंग मशीनरी, शिपबिल्डिंग जैसे क्षेत्र शामिल है।

larsen and toubro share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 3,70,866.36 करोड़ का है, तो Larsen and toubro share कंपनी ने अपने निवेशकों को अब तक डिविडेंड यील्ड 0.91% का दर्ज है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 0% की है,तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 18,151.09 करोड़ का कर्ज है,तो कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 4,529.64 करोड़ की है,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 9.41% और प्रॉफिट ग्रोथ -0.39% के दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं,तो कंपनी ने पिछले 1 साल में 40% के रिटर्न प्राप्त करके लिए हैं, तो पिछले 3 साल में 39% के रिटर्न, पिछले 5 साल में 14% के रिटर्न प्राप्त करके दिए है और हाल ही में 6 महीने का अगर रिटर्न की बात करें तो वह 25% के रिटर्न दिए है,मतलब Larsen and toubro share कंपनी ने अपने निवेशकों को लगातार अच्छे रिटर्न प्राप्त करके देने वाला यह स्टॉक साबित हुआ है।

विदेश से हाय रिकॉर्ड ऑर्डर

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को ऑस्ट्रेलिया से सिग्निफिकेंट आर्डर मिला है और उसकी राशि 1000 से 2500 करोड रुपए तक की बताई जा रही है वहा पर SCJV की तरफ से 2.3 MMTPA युराया फैक्ट्री निर्माण करना है और इससे पहले भी भारत में उत्तर प्रदेश के सरकार की तरफ से वाराणसी के क्षेत्र में नई क्रिकेट स्टेडियम बनाने का ऑर्डर भी इस कंपनी को प्राप्त हुआ है।

10 हजार करोड़ का बायबैक का ऐलान

बीएसई के वेबसाइट के मिली जानकारी के अनुसार Larsen and toubro share कंपनी ने 10 हजार करोड़ रुपए का बायबैक करने की घोषणा की है,और इसकी रिकॉर्ड डेट 12 सितंबर 2023 की रखी गई है, कंपनी ने इससे पहले अगस्त 2018 में 9000 करोड़ रुपए का बाय-बैक का ऐलान किया था, फिर उसके बाद अब वर्तमान में कंपनी 10 हजार करोड़ रुपए के लिए कंपनी खुद अपने शेयर 33333333 के शेयर खरीदने वाली है,और इसकी अधिक तर हाई प्राइस 3000 रुपए रखी गई है।

Larsen and toubro share कंपनी की वर्तमान प्राइस ₹2638 के भाव पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 2,766.80 का है और 52 वीक लो लेवल 1,797.40 रुपए का है,अक्सर बाय-बैक का फायदा शॉर्ट में निवेश करने वालों को अधिक होता है लॉन्ग टर्म के लिए बाय बैक का फायदा अधिकतर दिखता नहीं है क्योंकि इसमें छोटे समय के लिए शेयर में आपको ग्रोथ नजर आता है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-beml share कंपनी को रशिया से 19.71 मिलियन डॉलर ऑर्डर

रक्षा मंत्रालय का 7,800 करोड का ऑर्डर, 2 stock को मल्टीबैगर बना सकता है।

टाटा पावर शेयर में कमाल के तेजी के बीच आई बड़ी खुशखबरी

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group