कंपनी को मिला 3,450 करोड़ का प्रोजेक्ट। कंपनी ने की डिविडेंड देनी की घोषणा।kolte patil developers share news hindi

शेयर बाजार की कंट्रक्शन रियल इस्टेट सेक्टर की कंपनी kolte patil developers share को नए प्रोजेक्ट के लिए 3,450 करोड का आर्डर प्राप्त हुआ है, जिसके तहत आप कंपनी ने डिविडेंड की भी घोषणा की है, तो शुरू में हम कंपनी का विस्तार,कंपनी का कामकाज साथ में शेयर बाजार में इसकी वर्तमान स्थिति,रिटर्न की जानकारी और नए प्रोजेक्ट और डिविडेंड की घोषणा के ऊपर हम विस्तार से जानकारी इस लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

kolte patil developers share

Kolte-Patil Developers Ltd

कंपनी की जानकारी

kolte patil developers share की शुरुआत महाराष्ट्र के पुणे में 1991 में हुए है, कंपनी का जो विस्तार है, वह पुणे से लेकर मुंबई और बेंगलुरु तक फैला हुआ है कंपनी ने आईटी पार्क में मुंबई पुणे और बेंगलुरु में 20 million square foot का प्रोजेक्ट पर काम सफलतापूर्वक पूरा किया है, रेसिडेंट, कमर्शियल, कंपलेक्स सेक्टर में वर्ल्ड क्लास सफलता पूर्वक 25 प्रोजेक्ट पर काम किया है।

kolte patil developers share वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 3,311.51 करोड रुपए का है, तो कंपनी के पास फ्री कैश फ्लो 148.46 करोड़ के आसपास है, कंपनी के ऊपर वर्तमान में 465.39 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 74.45% की दर्ज है, कंपनी ने अपने निवेशकों को 0.92% डिविडेंड प्रदान किए है, तो kolte patil developers share कंपनी के सेल्स ग्रोथ 118% और प्रॉफ़िट ग्रोथ 105.74% का दर्ज है।

READ MORE-राकेश झुनझुनवाला के 155 रुपए शेयर को 1,919 करोड़ का ऑर्डर

kolte patil developers share रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले 5 साल में 9% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिये हैं, तो पिछले 3 साल में kolte patil developers share कंपनी ने 46% सीएजीआर  रिटर्न प्राप्त करके दिये है, पिछले 1 साल में कंपनी ने 59% सीएजीआर रिटर्न हासिल किए है, मतलब कंपनियां निवेश अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

kolte patil developers share divedend

कंपनी इस बार 4 रुपये का डिविडेंड देने का निश्चय किया है जिसकी तारीख 12 अगस्त 2023 रिकॉर्ड डेट है, 12 अगस्त से पहले अगर आप शेयर खरीदते हैं, तो आपको प्रति शेयर 4 रुपये के हिसाब से पैसे बैंक में जमा हो जाएंगे लेकिन अगर हम kolte patil developers share कंपनी के पिछले 5 साल डिविडेंड की हिस्ट्री देखते है तो 2 रुपये के नीचे है डिविडेंड देती आई है।

कंपनी को मिला 3,450 करोड़ का प्रोजेक्ट

कंपनी को मुंबई और पश्चिम उपनगर से 950 करोड रुपए के नए प्रोजेक्ट हासिल किए हैं, उसके साथ पुणे के वाघोली में 1300 करोड रुपए के नए प्रोजेक्ट kolte patil developers share कंपनी को मिले और साथ में मुंबई और नवी मुंबई सेंट्रल के पास कंपनी को 1200 करोड रुपए के नए आर्डर प्राप्त हुए हैं, मतलब कंपनी को कुल मिलाकर 3450 करोड रुपए के नए आर्डर प्राप्त हुए हैं और कंपनी का मिली जानकारी के अनुसार इस प्रोजेक्ट के तहत कंपनी को ₹950 करोड़ का मुनाफा प्राप्त होने वाला है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-READ MORE-ऑटो सेक्टर की कंपनी का स्टॉक स्प्लिट फैसला,विजय केड़िया और डॉली खन्ना का फेवरेट स्टॉक

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group