कंपनी को मिला नया क्रिकेट स्टेडियम बनाने का ऑर्डर। अब शेयर में तेजी की संभावना,larsen and toubro share hindi news 

शेयर बाजार की इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर की larsen and toubro share कंपनी को हाल ही में उत्तर प्रदेश में नए क्रिकेट स्टेडियम बनाने का आर्डर प्राप्त हुआ है, तो शुरू में हम कंपनी का विस्तार, कंपनी का कामकाज, साथ में शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है उसकी विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

larsen and toubro share

Larsen & Toubro Ltd

larsen and toubro share कंपनी की जानकारी

लार्सन एंड टर्बो भारत की एक मल्टीनेशनल कंपनी है जिसका मुख्यालय मुंबई में है और इसकी शुरुआत 1938 में हैनिग होल्च लार्सन ने इसकी शुरुआत की थी और यह कंपनी लगभग 25 देशों में अपना विस्तार कर चुकी है।

कंपनी इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन सेक्टर में अलग-अलग सेगमेंट में काम करती है तो बिल्डिंग एंड फैक्ट्री निर्माण,हेवी सिविल निर्माण,ट्रांसफॉरमेशन इन्फ्राट्रक्चर, पावर ट्रांसमिशन एंड डिसटीब्यूशन, वाटर एंड एफल्यूंट ट्रीटमेंट, EPC प्रॉजेक्ट, रिन्यूएबल एनर्जी जैसे काम शामिल है।

larsen and toubro share वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 3,73,888.50 करोड़ का है, larsen and toubro share तो कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 4,569.64 करोड़ की है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 0% की है तो कंपनी के डिविडेंड यील्ड 0.9% का है, कंपनी के ऊपर वर्तमान में 18,151.09 करोड का कर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 9.41% और प्रॉफिट ग्रोथ -0.39% दर्ज है।

larsen and toubro share रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो larsen and toubro share कंपनी ने पिछले 5 साल में 16% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है और पिछले 3 साल में 38% सीएजीआर रिटर्न ,पिछले 1 साल में कंपनी ने 43% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, मतलब कंपनी लगातार अपने निवेशक बाजार से अच्छे रिटर्न प्राप्त करके दे रही है।

क्रिकेट स्टेडियम बनाने का ऑर्डर

कंपनी को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से नई क्रिकेट स्टेडियम बनाने का ऑर्डर मिला है यह आर्डर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के तहत से मिला है और यह स्टेडियम वाराणसी में बनाने वाला है और उसमे जो लोगों के बैठने की क्षमता है वह 30 हजार के ऊपर रहने वाली है,साथ में larsen and toubro share कंपनी के पड़ोसी देश बांग्लादेश से भी कंपनी को नई आर्डर प्राप्त हुए हैं जहां पर बांग्लादेश में नए हाईटेक आईटी पार्क निर्माण के लिए 4 जगह का आर्डर एक साथ प्राप्त हुआ है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-विजय केडिया की पसंद का 45 रुपए स्टॉक ने किया मुनाफा दर्ज

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group