क्रिकेट वर्ल्डकप से पहले होटल स्टॉक खरीद लो,ब्रोकरेज फर्म के बढ़े टारगेट,lemon tree share latest news

क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है तो इससे पहले होटल क्षेत्र का lemon tree share को आपको खरीद लेना चाहिए, ब्रोकरेज फर्म ने इसे बड़े टारगेट भी दिए हैं, तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति,रिटर्न की जानकारी और ब्रोकरेज फर्म और वर्ल्ड कप का क्या कारण है जो बड़े टारगेट निकल कर आ सकते हैं, तो इसी के बारे में आज लेख के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने वाले हैं।

Lemon Tree Hotels Ltd

lemon tree share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 2002 में पट्टू केसवानी ने केवल 49 रूम से इसकी शुरुआत की थी, लेकिन वर्तमान में कंपनी का विस्तार भारत सहित दुबई भूटान से लेकर अब 92 होटल बन चुके हैं और 58 क्षेत्रों में होटल स्थापित किए गए हैं और उनमें 8400 रूम का निर्माण किया गया है, lemon tree share कंपनी के मुख्य ब्रांड की बात करें तो उसमें लेमन ट्री होटल, लेमन ट्री प्रीमीयर, औरों का होटल ऐसे 7 ब्रांड शामिल हैं।

lemon tree share की वर्तमान स्थिती

कंपनी का मार्केट कैप 9,245.52 करोड़ का है, तो lemon tree share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 370.70 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 23.6% और कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 7.92 करोड उपलब्ध हैं, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 140.16% और प्रॉफिट ग्रोथ 600.51% ग्रोथ शामिल है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी प्राप्त करते हैं तो lemon tree share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 50% के रिटर्न,पिछले 1 साल में 40% रिटर्न पिछले 3 साल में 60% के रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी ने 9% के रिटर्न दिए हैं मतलब कंपनी अपने निवेशकों को लगातार अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके देने में कामयाब हो चुकी है।

lemon tree share

ब्रोकरेज फर्म के बढ़े टारगेट

जून 2023 में lemon tree share कंपनी ने तिमाही के जो नतीजे पेश किए थे, वह कमजोर पेश किए थे वहां पर कंपनी को केवल 13 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था जो पिछले तिमाही में 30 करोड़ का हुआ था लेकिन आने वाले 2 तिमाही में कंपनी के अच्छे नतीजे आने का कारण है भारत में  क्रिकेट वर्ल्ड कप हो रहा है जिस कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर के जितने भी मैच देखने के लिए लोग आएंगे तो  होटल में रहने के कारण होटल सेक्टर में आपको अच्छी ग्रोथ नजर आएगी,और lemon tree share कंपनी के भारत के नॉर्थ,साउथ, सेंट्रल,ईस्ट,वेस्ट ऐसे सब जगह मिलकर 92 होटल स्थापित किए गए है।

लेमन ट्री शेयर वर्तमान में ₹116 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 118 रुपए का और 52 वीक लो लेवल 70 रुपए का है ब्रोकरेज फर्म के मिली जानकारी के अनुसार ब्रोकरेज फर्म प्रभु दास लिलाधार ने इस बुलिश के टारगेट देते हुए अगले 6 महीने में यह lemon tree share 140 रुपए को पार कर सकता है,अब मोतीलाल ब्रोकरेज फर्म ने भी इसे 135 रुपए के टारगेट दिए और साथ में शेयरखान ने भी कम समय के लिए 18% रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

READ MORE- lemon tree share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group