कर्ज मुक्त शेयर को बांग्लादेश रेल विभाग से 888 करोड़ का ऑर्डर प्राप्त। rites share new order news hindi 

शेयर मार्केट की इंजीनियरिंग क्षेत्र की rites share कंपनी को बांग्लादेश के रेल विभाग की तरफ से 888 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है,और यह वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे बाद में शेयर मार्केट की इसकी वर्तमान की स्थिति क्या है साथ में कंपनी के रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर बांग्लादेश सरकार की तरफ से प्राप्त हुआ है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

rites share

Rites Ltd.

rites share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1974 में गवर्नमेंट आफ इंडिया इंटरप्राइजेज नाम से इसकी शुरुआत की गई थी, बाद में इस कंपनी का नाम rites लिमिटेड कर दिया गया है कंपनी वर्तमान में ISO 9001:2015 से प्रमाणित है, तो यह कंपनी भारत के नवरत्नों में शामिल है, कंपनी के पास अगर लंबे समय का एक तगड़ा अनुभव है तो कंपनी ने अपने कामकाज का विस्तार एशिया,अफ्रीका, अमेरिका ,साउथ अमेरिका मिडल ईस्ट जैसे स्थानों पर कंपनी कामयाब हुई और साथ में थाईलैंड, मलेशिया, इंडोनेशिया में सफलता पूर्वक काम किया है।

rites share कंपनी के कामकाज की बात करें तो कंपनी इंजीनियरिंग के अलग-अलग सेगमेंट में कंपनी काम करती है तो उसमें कंपनी रेलवे इक्विपमेंट सर्विस, हाईवेज, इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग, इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी ,मटेरियल सिस्टम मैनेजमेंट, फाइनेंशियल मैनेजमेंट, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, एयरपोर्ट ,ब्रिज, टनल इंजीनियरिंग,रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन, रोलिंग स्टॉक डिजाइन जैसे कामकाज शामिल है।

rites share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 11,641.42 करोड़ का है, तो rites share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 72.2% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 3,396.66 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी ने अपनी निवेशकों को अब तक 4.25% का डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है, तो कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ – 2.16% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 6.73% का दर्ज है, तो कंपनी फंडामेंटल तौर पर काफी मजबूत कंपनी मानी जाएगी।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी का पिछले 3 साल का रेवेन्यू ग्रोथ 1.63% का ही दर्ज है, तो rites share कंपनी में पिछले 5 साल में अपने निवेशक को 20% के रिटर्न, तो 3 साल में 23% के रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 37% रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी में 36% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

बांग्लादेश रेल विभाग से 888 करोड़ का ऑर्डर प्राप्त

rites share कंपनी का शेयर 484 रुपए ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 584 का, तो 52 वीक लो लेवल 305 रुपए का दर्ज है,कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने फाइल द्वारा बताएं कि बांग्लादेश रेलवे के विभाग से कंपनी को 5 अक्टूबर 2023 को 111 मिलियन डॉलर का आर्डर प्राप्त हुआ है जो भारतीय रुपए में 888 करोड रुपए की राशि बनती है,और ये काम 200 broad gauge (BG) passenger कैरिएजेस बनाने का काम है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-L&T finance share में आई 2 बड़ी खुशखबरी

vodafone idea share कंपनी के मुश्किलें बढ़ी

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group