zerodha के फाउंडर ने खरीदे 100 करोड़ के शेयर। nazara share latest news hindi 

शेयर बाजार की आईटी ,सॉफ्टवेयर और गेमिंग सेक्टर की कंपनी nazara share कंपनी में zerodha के  फाउंडर ने 100 करोड रुपए का निवेश किया है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज ,शेयर बाजार में वर्तमान की स्थिति,रिटर्न की जानकारी और जो 100 करोड़ का निवेश हुआ है, उसकी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Nazara Technologies Ltd

nazara share कंपनी जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1999 में Nitish Mittersain ने इसकी शुरुआत की थी इसका हेड क्वार्टर मुंबई,महाराष्ट्र में स्थित है तो कंपनी भारत की गेमिंग सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी मानी जाती है और साथ में कंपनी का जो बिजनेस है वह अलग-अलग सेगमेंट में है कंपनी गेमिंग प्रोडक्ट में कंपनी एस्पोर्ट्स,wcc ,कैरम क्लेश मोबाइल गेम, halaplay,animal jam,wcc3,classic rummy,sportskeeda जैसे ब्रांड गेम शामिल हैं तो कंपनी का जो मार्केट ट्रेंड है वह इंडिया से लेकर अफ्रीका, साउथ ईस्ट एशिया, लैटिन अमेरिका तक nazara share कंपनी ने अपने गेमिंग का विस्तार किया है।

nazara share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 5,505.35 करोड़ का है, तो nazara share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 19.05% की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ -37.99% और प्रॉफिट ग्रोथ -4,325% के दर्ज है,तो कंपनी के पास फ़्री कैश में 28.50 करोड़ की राशि अवेलेबल है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

निवेशक के लिए किसी भी शेयर की रिटर्न की जानकारी बहुत अहम होती है,अगर हम nazara share  में पिछले 6 महीने में 44% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,वैसे पिछले 1 साल में 15% रिटर्न , पिछले 3 साल में -1% रिटर्न और पिछले 5 साल में -0.9% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

nazara share 

फाउंडर ने खरीदे 100 करोड़ के शेयर

nazara share कंपनी ने अपनी जानकारी में निवेशकों को यह बात सामने आई है कि स्टॉक ब्रोकर जेरोधा के जो फाउंडर निखिल कामत ने 100 करोड़ के निवेश किया है और ये शेयर सोमवार को 714 रुपए के भाव खरीदे गए है। nazara share में निवेश करने के बाद निखिल कामत ने बताया कि भारत के भविष्य को लेकर गेमिंग सेक्टर में अच्छा खासा ग्रोथ होने की संभावना अधिक है क्योंकि भारत में युवा गैमिंग को लेकर  अधिक आकर्षित है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-28 रुपए शेयर को सरकार का 5,123 करोड़ ऑर्डर

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group