28 रुपए शेयर को सरकार का 5,123 करोड़ ऑर्डर।अब शेयर रॉकेट बनने के लिए तयार है,gmr power share new big order news 

शेयर बाजार का पावर जेनरेशन और डिसटीब्यूशन सेक्टर की कंपनी gmr power share को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से 5123 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है,तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति और रिटर्न की जानकारी और साथ में जो नए आर्डर प्राप्त हुआ है उसकी विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

GMR Power and Urban Infra Ltd

gmr power share कंपनी की जानकारी

GMR ग्रुप भारत का एक लोकप्रिय ग्रुप है जिसकी शुरुआत 1978 में ग्रांधी मलिकार्जुन राव ने इसकी शुरुआत दिल्ली में की थी असल में इन में अलग-अलग कंपनियां शामिल है जिसमें जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर, जीएमआर एनर्जी, जीएमआर एयरपोर्ट, जीएमआर इंटरप्राइजेस शामिल है,कंपनी ने अपने बिजनेस बढ़ते हुए देखकर 11 जानेवारी 2022 को एनर्जी और इंफ्रा को एक करते हुए GMR Power and Urban Infra Ltd की शुरुआत की है,कंपनी का मुख्य बिजनेस एनर्जी, ट्रांसफॉरमेशन ,यूपीएस, डीपीसीसी अर्बन इन्फ्राट्रक्चर ऐसे अलग-अलग सेगमेंट में gmr power share कंपनी काम करती है।

gmr power share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 1,717.23 करोड़ का है, तो gmr power share कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 14.64 करोड़ की है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 59.83% की, तो कंपनी के ऊपर 4,528.61 का कर्ज है कंपनी के सेल्स ग्रोथ -10.15% और प्रॉफिट ग्रोथ -481.06% के दर्ज है।

gmr power share

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

gmr power share कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो कंपनी ने पिछले 6 महीने में 53% के रिटर्न पिछले 1 साल में -13% रिटर्न ,पिछले 3 साल के – 14% रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी ने -9% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, मतलब पिछले 6 महीने को छोड़ दिया जाए तो पिछले 5 साल में कंपनी में गिरावट ही दर्ज की है।

सरकार का 5123 करोड़ ऑर्डर

कंपनी का वर्तमान में शेयर ₹28 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल ₹34 का और 52 वीक लो लेवल ₹14 का है कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी का उत्तर प्रदेश सरकार से 5123 करोड का आर्डर प्राप्त हुआ है यह आर्डर असल में स्मार्ट इलेक्ट्रिक मीटर बनाने का यह आर्डर प्राप्त हुआ है,वाराणसी, आजमगढ़, मिर्जापुर और प्रयागराज जो उत्तर प्रदेश के क्षेत्र में 57 लाख स्मार्ट इलेक्ट्रिक मीटर बनाने का ऑर्डर प्राप्त हुईं हैं, जो 93 महिने में पूरा करना है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-suzlon share कंपनी की AGM मीटिंग में हो सकती है बड़ी घोषणा

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group