219 रुपए कर्जमुक्त शेयर की 7.20 रुपए डिविडेंड की घोषणा। general insurance share bonus news

शेयर बाजार की इंश्योरेंस सेक्टर की general insurance share कंपनी ने अपने निवेशकों को 7.20 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है और ये शेयर ₹219 पर ट्रेड कर रहा है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज,शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो कंपनी ने डिविडेंड का ऐलान किया है उसके विस्तार से जानकारी आज क्या आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

General Insurance Corporation of India

general insurance share कंपनी की जानकारी

general insurance share कंपनी की शुरुआत 22 नवंबर 1972 में हुई है वह कंपनी इंश्योरेंस सेक्टर की होने के कारण इनका इंश्योरेंस सेक्टर में भारत की सबसे पुरानी और प्रमुख कंपनी है इसके तहत कंपनी अपने मोटर, मरीन, इंजीनियरिंग ,एग्रीकल्चर, लिबर्टी, क्रेडिट फाइनेंस ,सेक्टर में इंश्योरेंस देने का कंपनी काम करती है,कंपनी ने अपने बिजनेस का विस्तार यूके, रशिया,यूएई,मलेशिया, साउथ अफ्रीका, ब्राजील जैसे प्रमुख देशों में भी कंपनी करने में कामयाब हुई है साथ में कंपनियां  साउथ ईस्ट एशिया तक भी कंपनी ने अपना विस्तार किया है।

general insurance share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 38,517.85 करोड़ का है तो general insurance share कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 21,083.12 करोड़ की है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 85.78% और वर्तमान में कंपनी के ऊपर कोई भी कर्ज नहीं है कंपनी के सेल्स ग्रोथ 50.69% और प्रॉफिट को 214.72% का दर्ज है।

general insurance share

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले 5 साल में -7% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं तो पिछले 3 साल में 14% रिटर्न पिछले 1 साल में 70% रिटर्न और पिछले 6 महीने में 52% के रिटर्न कंपनी ने अपने निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं अगर देखा जाए तो लॉन्ग टर्म में general insurance share कंपनी ने अपने निवेशकों को इतने अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके नहीं दिए हैं, लेकिन शॉर्ट टर्म में कंपनी की ग्रोथ के कारण अच्छे खासे रिटर्न कंपनी ने अपने निवेशकों को दिए हैं।

7.20 रुपए डिविडेंड की घोषणा

general insurance share कंपनी के शेयर की वर्तमान स्थिति देखे तो ₹219 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाइ लेवल ₹224 का है तो 52 वीक लो लेवल ₹117 का है कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर की घोषणा की है जिसके तहत अगर कोई निवेशक 8 सितंबर 2023 से पहले कंपनी के शेयर खरीद लेता है तो उस निवेशक को प्रति शेयर 7.20 रुपए का डिविडेंड के रूप में उसके बैंक एकाउंट में भेज दिया जायेगा।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-suzlon share कंपनी की AGM मीटिंग में हो सकती है बड़ी घोषणा

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group