108 रुपए वाले शेयर को मिली दो नए प्रोजेक्ट के लिए मंजूरी। lemon tree share news Hindi 

होटल रिसोर्ट और रेस्टोरेंट सेक्टर की कंपनी लेमन ट्री होटल्स लिमिटेड को हाल ही में दो प्रोजेक्ट बनाने के लिए मंजूरी मिल गई है जिसके तहत शेयर मार्केट में lemon tree share हैं वो 108 रुपए पर ट्रेड कर रहा है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज,कंपनी का विस्तार साथ में शेयर बाजार में इसके वर्तमान स्थिती, रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है इसकी विस्तार से जानकारी इस लेख में लेने वाले हैं।

Lemon Tree Hotels Ltd

lemon tree share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 2 जून 1992 में पीएम जी होटल प्राइवेट लिमिटेड के तौर पर दिल्ली में इसकी शुरुआत हो चुकी थी लेकिन कंपनी ने अपने बिजनेस को धीरे धीरे बढ़ाते हुए फिर कंपनी ने 22 अक्टूबर 2012 में नया नाम लेमन ट्री होटल्स लिमिटेड कर दिया गया,कंपनी के मशहूर बैंड की बात करें तो उसमें औरिका होटल्स एंड रिसोर्ट्स ,लेमन ट्री प्रीमीयर, लेमन ट्री होटल, रेड फॉक्स होटल, की प्राइमा,की-सिलेक्ट और की-लाइट जैसे नाम शामिल है,तो lemon tree share कंपनी ने अपने ब्रांड का विस्तार भारत के प्रमुख शहरों से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुबई ,भूटान और नेपाल तक भी किया है जो टूरिस्ट के लिए अच्छे देश माने जाते हैं।

lemon tree share की वर्तमान स्थिती

कंपनी का मार्केट कैप 8,437.42 करोड़ का है, तो lemon tree share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 341.73 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 23.6% की और कंपनी के ऊपर वर्तमान में 341.73 करोड़ का कर्ज है, तो फ्री कैश की उपलब्धता 15.67% की दर्ज है,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 61.66% और प्रॉफिट ग्रोथ 60.58% की दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने अपने निवेशकों को किस प्रकार के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,तो इसके जानकारी के लिए जो हमने पिछले 5 साल का डाटा निकाला तो उसमें पिछले 1 साल में कंपनी ने 55% सीएजीआर रिटर्न पिछले 3 साल में lemon tree share कंपनी ने 50% सीएजीआर रिटर्न और पिछले 5 साल में 6% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

lemon tree share

दो नए प्रोजेक्ट के लिए मंजूरी

होटल रेस्टोरेंट सेक्टर की जो कंपनियां होती है अगर वह किसी नए टूरिज्म स्पॉट पर जहां पर लोगों की भीड़ अधिक होती है वहां अपने ब्रांड को प्रमोट करती है या उसका निर्माण क्षेत्र वहां बनाती है तो असल में वर्तमान में और भविष्य में इस ब्रांड के उस क्षेत्र के माध्यम से इनकम में भी ग्रोथ नजर आती है।

lemon tree share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को 2 नए निर्माण क्षेत्र के लिए मंजूरी मिल गई है, पहले तो हिमाचल प्रदेश के कसौली में कंपनी लेमन ट्री माउंटेन रिसॉर्ट का निर्माण करेगी तो दूसरा उड़ीसा के क्षेत्र भुवनेश्वर में कंपनी लेमन ट्री होटल के लिए मंजूरी मिल गई है,यह दो प्रोजेक्ट अगस्त 2023 को कंपनी को मंजूरी मिल गई है लेकिन अब सितंबर में उत्तराखंड के देहरादून में 80 रूम के प्रॉपर्टी के लिए भी मंजूरी मिल गई है यह काम लेमन ट्री प्रीमीयर ब्रैंड तहत होने वाला है।

READ MORE- lemon tree share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-तीन नए ऑर्डर और अच्छे नतीजे के कारण 50 रुपए के नीचे वाले शेयर में तेजी की संभावना

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group