चॉकलेट बनाने वाली कंपनी की स्टॉक स्प्लिट की घोषणा, स्टॉक में तूफानी तेजी दर्ज,Nestle Share split news hindi 

कंज्यूमर फूड में भारत की प्रमुख Nestle Share कंपनी ने अपने निवेशकों को स्टॉक स्प्लिट की घोषणा कर दी गई है, जिसके तहत तो शेयर बाजार में इस स्टॉक में तूफानी तेजी दर्ज हो रही है,स्टॉक वर्तमान में 25,000 रुपए पर ट्रेड कर रहा है स्टॉक स्प्लिट के बाद इसकी प्राइस कम हो जाएगी जिस कारण निवेशक लेने के लिए भीड़ मिची हुई है।

Nestle Share split news

स्टॉक में 980 रुपए की एक ही दिन में कमाल की बढ़त

स्टॉक स्प्लिट के घोषणा के बाद स्टॉक में 980 रुपए की एक ही दिन में कमाल की बढ़त हासिल की है, इस कंपनी का 52 वीक हाई लेवल 25,444 रुपए का, तो 52 वीक लो लेवल 17,880 रुपए का दर्ज है,Nestle Share कंपनी का मार्केट कैप 2,44,266.81 करोड़ का है, तो कंपनी के ऊपर केवल 30.03 करोड़ का कर्ज है, और कंपनी के पास 945.55 करोड़ की फ्री में राशि पड़ी हुई है, तो आप मान सकते हैं कि यह कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त भी है।

Nestle Share split news hindi 

कंपनी के लिए साल 2023 अच्छा माना जाएगा

Nestle Share कंपनी के लिए साल 2023 अच्छा माना जाएगा क्योंकि कंपनी ने दूसरे तिमाही में 908 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है,जो पिछले तिमाही से 200 करोड़ की बढ़त हासिल अधिक है और साथ में कंपनी ने इस साल नवंबर में 140 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा भी की थी।

पहली बार स्टॉक स्प्लिट की घोषणा

स्टॉक मार्केट में जब भी कोई बड़ा ब्रांड कंपनी का स्टॉक की प्राइस अधिक हो जाती है, तो स्टॉक स्प्लिट करके उसकी प्राइस कम की जाती है, इसलिए Nestle India Share जो स्टॉक स्प्लिट की घोषणा की है, उसकी रिकॉर्ड डेट 5 जनवरी 2024 की रखी गई है और उसका जो रेशों है 1:10 का रखा गया है जिस कारण जो आम निवेशक हैं उसे स्टॉक को स्टॉक स्प्लिट के बाद आसानी से खरीद सकते हैं।

Nestle Share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1912 में एक मिल्क कंपनी बनाने के साथ इसकी शुरुआत की गई थी 1961 में इसकी पहली बार पंजाब में फैक्ट्री का निर्माण किया गया कंपनी के अगर हम कामकाज की बात करें, तो कंपनी कंज्यूमर प्रोडक्ट में विश्व भर में एक ब्रांड के तौर पर कंपनी उभर कर आई है,तो उसमें कंपनी के चॉकलेट्स, डेरी प्रोडक्ट, न्यूट्रिशन, ब्रेकफास्ट जैसे प्रोडक्ट शामिल है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

ये भी न्यूज़ पढ़े…30 रुपए के नीचे स्टॉक की बोनस शेयर से देने की घोषणा

विजय केडिया निवेशक कंपनी को केंद्र सरकार का 45,54,00,000 रुपए का नया ऑर्डर

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group