भारत सरकार का pnc infratech share को 748 करोड का ऑर्डर।

शेयर मार्केट की इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर की pnc infratech share कंपनी को हाल ही में एक बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है जिसके तहत अब शेयर में तेजी दर्ज हो सकती है, तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज, शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से देने वाले हैं।

PNC Infratech Ltd

pnc infratech share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1999 में हुई है और यह कंपनी पीएमसी कंस्ट्रक्शन कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर जानी जाती थी, वर्तमान में कंपनी भारत की एक इंफ्रास्ट्रक्चर कंस्ट्रक्शन डेवलपमेंट और मैनेजमेंट करने वाली भारत की एक प्रमुख कंपनी अब मानी जाती है, तो कंपनी के अगर हम कामकाज की बात करें तो कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट, हाईवे ,ब्रिज, पावर ट्रांसमिशन ,लाइन, एयरपोर्ट रनवे इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट का काम करती है।

भारत सरकार का pnc infratech share को 748 करोड का ऑर्डर

pnc infratech share की वर्तमान स्थिति

कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर से आती है और इस कंपनी का मार्केट कैप 9563.78 करोड़ का है, तो यह कंपनी स्मॉल कैप सेक्टर की है, तो इस कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.13% का है,कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 56.07% की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 449.96 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 373.40 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 11.49% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 36.54% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो कंपनी ने पिछले 5 साल में 182% के रिटर्न,3 साल में 32% के रिटर्न ,तो 2 साल में 4% की रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 37% के रिटर्न,तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 31% के रिटर्न हासिल करके दिए हैं तो साथ में कंपनी के अगर हम पिछले तीन साल का प्रॉफिट ग्रोथ 9.93% का दर्ज है।

748 करोड़ का ऑडर

कंपनी का शेयर  वर्तमान में 372 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 387 रुपए का तो 52 वीक लेवल 236 रुपए का दर्ज है, कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को जो नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है वह 748 करोड़ का ऑडर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से हासिल हुआ है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-vedanta share की डी-मर्ज को लेकर सबसे बड़ी खबर

एक दिन में तीन कंपनियों के ऑर्डर

suzlon share ने तोड़ा 12 साल का रिकॉर्ड

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group