oriental rail infra share में लगातार दो दिन uper सर्किट क्यूं लगा है?

भारतीय शेयर बाजार की वुड और वुड प्रोडक्ट सेक्टर की कंपनी oriental rail infra share में 2 दिन से लगातार अपर सर्किट क्यों लगा है, तो आज लेख के माध्यम से यही जानकारी हम जाने वाले हैं और साथ में कंपनी के हम कामकाज और रिटर्न की जानकारी और कंपनी के वर्तमान स्थिति की भी जानकारी लेने वाले हैं।

Oriental Rail Infrastructure Ltd

oriental rail infra share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरवात साल 1991 में oriental veneer products से महाराष्ट्र के शाहपुर जिले में मैन्युफैक्चर प्लांट का निर्माण किया है कि एक अंगुली लकड़ी और लकड़ी के ऊपर डिजाइन के साथ लैमिनेटेड का बिजनेस करती है पर कंपनी ने अपना विस्तार करते हुई अब seat and board,silicon foam blocks,shuttering plates,acosonic board,lavatory door जैसे अलग अलग प्रोडक्ट का निर्माण करती है।

कंपनी के मुख्य क्लाइंट की बात करें तो उसमें beml, टीटागढ़, जिंदाल,bhel,concor,amtek, भारतीय रेल जैसे नाम शामिल है तो सबसे अधिक चलने वाला बिजनेस की बात करें तो कंपनी रेलवे के डिब्बे के लिए सीट निर्माण का काम करती है।

कंपनी की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 353.17 करोड़ का है, तो कंपनी के पास फ्री कैश फ्लो 19.10 करोड का है, oriental rail infra share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 57.85% की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 36.63 करोड़ का कर्ज है,कंपनी के सेल्स ग्रोथ 17% और प्रॉफिट ग्रोथ 22% की दर्ज है।

कंपनी की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो oriental rail infra share कंपनी ने पिछले 5 साल में 3% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, और पिछले 3 साल में कंपनी ने 11% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, पिछले 1 साल में कंपनी ने -40% का रिटर्न प्राप्त करके दिए और पिछले 3 महीने में 45% रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं मतलब कंपनी अभी-अभी ग्रोथ कर रही है।

ये भी पढ़े:-raitel share news: रेलटेल कंपनी के म्यूचुअल फंड ने 23 लाख शेयर खरीदे।शेयर 52 वीक को किया पार 

2 दिन से अपर सर्किट लगने का कारण

शेयर में 2 दिन से अपर सर्किट लगने का कारण है तिमाही के जो नतीजे आए हैं वह पिछले नतीजों से अधिक बेहतर आए हैं जिसके कारण निवेशक इसमें आप निवेश करने लगे जिससे कारण इस शेयर में अपर सर्किट लगा है तो पिछले 5 तिमाही के अगर हम जानकारी प्राप्त करें जून 2022 में 32.02 करोड, sep 2022 में 45.98 करोड़, दिसंबर 2022 में 30.70 करोड़, मार्च 2023 में 25.84 करोड़ और जून 2023 में 35.48 करोड़ नेट प्रॉफिट दर्ज किए है।

oriental rail infra share

कंपनी की गौर करने वाली बात है कि मार्च 2023 में जो पिछला तिमाही नतीजा था, तो -7.23 करोड का था जो भारी गिरावट दर्ज थी लेकिन जून 2023 में जो कंपनी ने प्रॉफिट प्राप्त किया है वह 1.79 करोड़ का है, जिससे कारण जून महीने के अंत में ये oriental rail infra share price 40 रुपए पर ट्रेड कर रहा था जो अब 65 रुपए के उपर चला गया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले सलाह जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

कमजोर नतीजे के कारण सुजलॉन एनर्जी शेयर में लगा लो सर्किट

अच्छे नतीजे के कारण 1 रुपए के शेयर ने पकड़ी रफ्तार

कंपनी को मिला वंदे भारत ट्रेन का ऑर्डर। 27,890 करोड़ के ऑर्डर से शेयर में कमाल की तेजी

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group