महाराष्ट्र सरकार का विजय केडिया निवेशक कंपनी को बड़ा ऑर्डर। patel engineering share latest news

शेयर मार्केट का इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर की patel engineering share कंपनी को महाराष्ट्र सरकार की तरफ से नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है, विजय केडिया निवेशक इस कंपनी ने पिछले 6 महिने में 259% रिटर्न दिए है,तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी,फिर शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिती, रिटर्न की जानकारी और नया ऑर्डर प्राप्त हुआ हैं, उसकी विस्तार जानकारी आज के लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

Patel Engineering Ltd

patel engineering share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1949 में हुई है और कंपनी अलग-अलग सेगमेंट में काम करती है, patel engineering share कंपनी मुख्य रूप से इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन विभाग की है,तो उसमें कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर, रियल एस्टेट ,एसेट ओनरशिप टेक्नोलॉजी इन्नोवेशन पर काम करती है,भारत सही दुनिया भर में कई सारे आर्डर कंपनी में सफलता पूर्वक कंप्लीट किए हैं, भारत सहित नेपाल, यूएसए,चिल्ली, भूटान, श्रीलंका और कतार जैसे अन्य देशों में भी कंपनी में अपना काम सफलतापूर्वक पूरा किया है, कंपनी में इंफ्रास्ट्रक्चर में 250 काम, 75 डैम का निर्माण ,30 हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट के साथ 5 लाख के एकड़ के ऊपर लैंड का निर्माण भी कंपनी ने किया है।

patel engineering share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 4,084.70 करोड़ का है, तो patel engineering share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 1542.18 करोड़ का कर्ज है,तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 170.56 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 39.41% की, तो कंपनी के सेल्स को 15% और प्रॉफिट ग्रोथ 180 % का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी में पिछले 6 महीने में 259% की रिटर्न,तो पिछले 1 साल में 132% के रिटर्न,तो पिछले 3 साल में 64% के रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी में 10% के रिटर्न दिए हैं, मतलब patel engineering share कंपनी अपने निवेशकों को अच्छे रिटर्न देने में कामयाब हुई है।

patel engineering share

महाराष्ट्र सरकार का कंपनी को बड़ा ऑर्डर

patel engineering share कंपनी में जून 2023 में जो नतीजे पेश किए थे,उसमें वहां पर कंपनी को 132 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था, जो पिछले मार्च 2023 में नतीजे में 83 करोड़ आया था और साथ में कंपनी ने मार्च 2023 के सालाना तौर पर भी अच्छे आंकड़े पेश किए थे कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को महाराष्ट्र सरकार की तरफ से 249 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है,ये महाराष्ट्र कृष्ण वैली डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की तरफ से लोएस्ट bidder irrigation प्रोजेक्ट के तहत काम मिला है।

READ MORE-patel engineering share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group