उत्तर प्रदेश सरकार का 293 करोड़ का आर्डर साथ में डिविडेंड की भी घोषणा। shakti pumps share dividend and new order news 

शेयर मार्केट की पंप्स और कंप्रेसर सेक्टर की shakti pumps share को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से 293 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुए है और साथ में कंपनी ने डिविडेंड देने की भी घोषणा की है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर मार्केट में इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नए ऑर्डर और डिविडेंड की घोषणा की है, उसकी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल माध्यम से लेने वाले हैं।

Shakti Pumps (India) Ltd

shakti pumps share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत पाटीदार फैमिली जो इंदौर में स्थित है, इसकी शुरुआत 1982 में की है, मुख्य रूप से शक्ति पंप शेयर कंपनी कंप्रेसर और पंप का निर्माण करती है,कंपनी ने वर्तमान में अपने बिजनेस का विस्तार भारत सहित अन्य 50 देश में करने में कंपनी कामयाब हुई है, कंपनी अपने प्रोडक्ट का निर्माण मध्यप्रदेश पीतमपुर इंडस्ट्रियल एरिया से करती है, तो कंपनी के जो प्रोडक्ट है मुख्य रूप से फार्मास्यूटिकल, केमिकल,पावर,ऑयल, ऑटोमोबाइल, शुगर, एग्रीकल्चर, फर्टिलाइजर्स इतने सारे सेक्टर में इनके प्रॉडक्ट की बिक्री होती है।

shakti pumps share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 1,612.77 करोड़ का है,तो shakti pumps share कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 56.22% की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 97.89 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के पास फ्री कैश में 39.90 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी का डिविडेंड 0.25% का दर्ज है,तो कंपनी के सेल्स को 26.73% और प्रॉफिट ग्रोथ – 9.12% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के निवेशकों को रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो shakti pumps share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 91% की रिटर्न, पिछले 1 साल में 41% के रिटर्न, पिछले 3 साल में 61% की रिटर्न तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 13% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं और साथ में कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 20% का दर्ज किया है और साथ में रेवेन्यू ग्रोथ भी कंपनी का पिछले तीन साल का 29% का दर्ज है।

 shakti pumps share dividend and new order news 

हरियाणा सरकार की तरफ से 358 करोड़ का आर्डर

shakti pumps share कंपनी को अगस्त महीने में हरियाणा सरकार की तरफ से 358 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ था वहां पर कंपनी को 7,781 नए पंप के आर्डर मिले थे और यह आर्डर हरियाणा रेनुएबल एनर्जी डिपार्टमेंट की तरफ से मिले थे पर अब कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार आप कंपनी को उत्तर प्रदेश सरकार के तरफ से 293 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुए हैं इसमें यहां पर कंपनी को 10,000 नए पंप निर्माण के आर्डर प्राप्त हुए हैं,ये ऑर्डर पीएम कुसुम के तहत एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट हासिल हुईं हैं।

डिविडेंड की भी घोषणा

शेयर बाजार में यह शेयर 878 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 927.70 रुपए और 52 वीक लो लेवल 381 रुपए का दर्ज है, shakti pumps share कंपनी ने अपने निवेशकों को डिविडेंड देने की घोषणा की है और इस उसकी एक्स डिविडेंड तारीख 21 सितंबर 2023 को रखी है और रिकॉर्ड डेट 22 सितंबर 2023 की रखी है, कंपनी अपने निवेशकों को फाइनल के स्वरूप में प्रतिशत ₹2 डिविडेंड देने की घोषणा की है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-rvnl share में कमाल की तेजी के बीच नए ऑर्डर और डिविडेंड की आई बढ़ी खुशखबरी

6 रुपए शेयर को 12,00,00,000 रुपए का ऑर्डर मिला

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group