पावर सेक्टर की कंपनी को नए प्रोजेक्ट की मंजूरी के कारण शेयर में कमाल की तेजी दर्ज

पावर जेनरेशन एंड डिसटीब्यूशन सेक्टर की sjvn ltd कंपनी को नए प्रोजेक्ट के लिए मंजूरी मिल गई है तो इसके बारे में जानकारी लेने वाले हैं इसे पहले हम कंपनी की जानकारी,वर्तमान स्थिति, रिटर्न की जानकारी और नए प्रोजेट के बारे में विस्तार से आज के लेख में चर्चा करने वाले हैं।

Sjvn कंपनी की जानकारी

Sjvn कंपनी की शुरवात 24 मई 1988 में भारत सरकार और हिमाचल प्रदेश सरकार के तहत इसकी शुरवात की गई थी,कंपनी ने अपना विस्तार करते हुए हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, बिहार,गुजरात और पड़ोसी देश नेपाल भूटान तक अपने कामकाज का विस्तार किया है या कंपनी का मुख्य सेगमेंट की बात है तो कंपनी थर्मल पावर, विंड पावर,हाइड्रो पावर, सोलर पावर और ट्रांसमिशन जैसी कामकाज कंपनी करती है।

Sjvn ltd कंपनी वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 19,766.87 करोड़ का है, तो कंपनी के पास फ़्री कैश फ्लो 2,822.64 करोड़ का है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 86.77% की है, तो कंपनी के ऊपर 5,520.54 करोड का कर्ज है, कंपनी का डिविडेंड यील्ड 3.63% का है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ -2.76% और प्रॉफिट ग्रोथ – 40.14% का दर्ज हैं।

पावर सेक्टर

Sjvn ltd कंपनी रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले 5 साल में 12% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, वैसे पिछले 3 साल में कंपनी में 29% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, और पिछले 1 साल में कंपनी ने 72.7% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, और पिछले 6 महीने में कंपनी ने 48% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त किए है, मतलब कंपनी लगातार अच्छे रिटर्न प्राप्त करके दिए है।

ये भी पढ़े:-मार्केट कैप 74 करोड़ के शेयर को 230 करोड़ का ऑर्डर

नए प्रोजेक्ट की मंजूरी से शेयर में तेजी दर्ज

Sjvn share कंपनी वर्तमान में 50.85 रुपए तक तेजी दर्ज हुई जो अपने 52 वीक हाई लेवल को ब्रेक किया है इसे पहले 52 वीक हाई लेवल 50.15 रुपए का था और 52 वीक लो लेवल 27.15 रुपए का दर्ज है,कंपनी को power purchase agreement के तहत 300 mw रिन्यूएबल एनर्जी प्रॉजेक्ट के लिए मंजूरी मिल गई है जिस कारण गुरुवार 20 जुलाई को मार्केट में इस शेयर में कमाल तेजी दर्ज हुई हैं।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले सलाह जरूर ले।

ये भी पढ़े:-शेयर खरीदे।शेयर 52 वीक को किया पार 

3 रुपए के शेयर की विदेश में 40 करोड़ की बिक्री

अच्छे नतीजे और नए आर्डर के कारण इस पेनी स्टॉक में आ सकती है कमाल की तेजी।Atishay share की जानकारी

6 महिने पैसे डबल करने वाला शेयर का बोनस शेअ

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group