बैट्री प्लांट के बड़े ऐलान के बाद टाटा मोटर्स शेयर प्राइस टारगेट में बुलिश की राय

भारत की टाटा समूह की सबसे प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स ऑटो मोबाइल सेक्टर की भारत की एक प्रमुख कंपनी है जिसने अपने 40 गीगाबाइट बैटरी प्लांट यूके में बनाने की योजना की घोषणा की जिसके तहत कही सारे ब्रोकरेज में से morgan Stanley से टाटा मोटर्स शेयर प्राइस टारगेट को बुलीश राय आई है,तो उसे के बारे में आज लेख के माध्यम से चर्चा करने वाले पहले हम कंपनी की जानकारी उसके बाद रिटर्न की जानकारी और कंपनी के जो प्लांट है बैटरी प्लांट की घोषणा के बाद नए टारगेट के बारे में जानकारी लेने वाले हैं।

Tata motors कंपनी की जानकारी

टाटा मोटर्स ऑटोमोबाइल सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी है जहां पर कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट वाहन के निर्माण करना है तो उसमें कंपनी कार और स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल, ट्रक, बस और डिफेंस क्षेत्र के लिए वाहन की निर्माती करता है।

Tata motors की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 2,06,005.26 करोड़ का है, तो कंपनी के पास फ्री कैश फ्लो 1,414.65 करोड़ का है, तो कंपनी के उपर 18,872.44 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 46.39% की दर्ज है, तो कंपनी ने निवेशक को अब तक कंपनी ने 0.32% का डिविडेंड यील्ड प्रदान किए हैं, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 39.13% और प्रॉफिट ग्रोथ 256.86% के दर्ज है।

टाटा मोटर्स शेयर प्राइस टारगेट

टाटा मोटर्स शेयर की रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने अपने निवेशकों को किस प्रकार के रिटर्न प्राप्त करके दिए इसकी जानकारी लेते हैं तो कंपनी ने पिछले 5 साल में 19.1% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, वैसे ही पिछले 3 साल में कंपनी ने 80% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और पिछले 1 साल में कंपनी ने 36.9% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और पिछले 6 महीने में कंपनी ने 52% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है,तो कंपनी ने अपने निवेशकों को निराश नहीं किया है और साथ में आप भविष्य में ऐसी योजना तहत भविष्य में और अधिक टारगेट निकलकर आ सकते हैं।

ये भी पढ़े:- कंपनी को मिला वंदे भारत ट्रेन का ऑर्डर। 27,890 करोड़ के ऑर्डर से शेयर में कमाल की तेजी

Morgan Stanley कि राय से टाटा मोटर्स शेयर प्राइस टारगेट

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखर ने जब अपनी यूके और यूरोप में बैटरी निर्माण की कंपनी की बनाने की घोषणा की तो उन्होंने खुशी जाहिर की कि ये अधिक अभिमान की बात है कि भारत की अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बड़े स्तर पर बैटरी प्लांट का निर्माण हो रहा है,ये कंपनी सालाना 40GW बैटरी का निर्माण करेंगे इस प्लांट के निर्माण के लिए कंपनी 42,576 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

टाटा मोटर्स शेयर वर्तमान में ₹621 पर ट्रेड कर रहे हैं अगर हम 50 वीक लेवल ₹634 का है और 50 वीक लो लेवल  ₹375 का है तो अगर हम ग्लोबली ब्रोकरेज फर्म से morgan Stanley ने टाटा मोटर्स शेयर प्राइस टारगेट के लिए बुलिश रहते हुए आगे वाले जो टारगेट दिए हैं उसको ओवर रेटिंग दी है मतलब कंपनियां यहां से 15 से 20% रिटर्न के साथ 711 रुपए तक शेयर टच कर सकता है ऐसी राय दी गई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले सलाह जरूर ले।

ये भी पढ़े:-ऑटो सेक्टर की कंपनी का स्टॉक स्प्लिट फैसला,विजय केड़िया और डॉली खन्ना का फेवरेट स्टॉक

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group