अदानी की सबसे बड़ी चाल, अडानी ने खरीदी सीमेंट कंपनी। sanghi industries share news

भारत के सबसे बड़े उद्योगपति गौतम अदानी ने अब अंबुजा सीमेंट की तरह और एक सीमेंट कंपनी sanghi industries share कंपनी अधिग्रहण कर लिया है, तो शुरू में जिस कंपनी को अधिग्रहण किया है, उसका कामकाज, उसका विस्तार,शेयर बाजार में उसकी वर्तमान की स्थिति,रिटर्न की जानकारी और बाद में किस प्रकार के अदानी ने उसे अधिग्रहण किया इसके विस्तार से जानकारी इस लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

sanghi industries share

Sanghi Industries Ltd

कंपनी की जानकारी

sanghi industries share कंपनी सीमेंट और कंस्ट्रक्शन मैटेरियल सेक्टर की कंपनी है जिसका मार्केट कैप 5,593.59 करोड़ का है, तो कंपनी के पास वर्तमान में 45 करोड की फ्री कैश अवेलेबल है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 72.72% की है तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 1,378.31 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 20.25% और प्रॉफिट ग्रोथ -48% के दर्ज है।

sanghi industries share रिटर्न की जानकारी

sanghi industries share कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले 5 साल में 1.7% रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,और पिछले 3 साल में कंपनी ने 62% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और पिछले 1 साल में कंपनी ने 148% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है मतलब शॉर्ट टर्म में कंपनी ने अपने निवेशकों को अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

 sanghi industries share कंपनी को अधिग्रहण करेगी

कंपनी ने यह पूरी तरह से ऐलान किया है कि वह sanghi industries share कंपनी को अधिग्रहण करेगी और उसके लिए अंबुजा सीमेंट कंपनी जो अदानी को है वो 300 करोड़ रुपए का डिपाजिट करने वाली है,अडानी के इस ऐलान के बाद सांगी इंडस्ट्रीज शेयर में कमाल की तेजी दर्ज हुई है क्योंकि निवेशक अब इस कंपनी से अच्छे रिटर्न की आशा रख रहे है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-READ MORE-ऑटो सेक्टर की कंपनी का स्टॉक स्प्लिट फैसला,विजय केड़िया और डॉली खन्ना का फेवरेट स्टॉक

 

 

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group