टाटा के स्मालकैप शेयर को एक्सपर्ट ने दिए शॉर्ट टर्म बड़े टारगेट। tata coffee share price target news

शेयर बाजार की tea और coffee सेक्टर की tata coffee share कंपनी को एक्सपर्ट ने short-term के लिए बड़े टारगेट दिए हैं, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और शॉर्ट टर्म में एक्सपर्ट ने क्या टारगेट दिए हैं, इसके पीछे का कारण और क्या टारगेट है, इसकी विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Tata Coffee Ltd

tata coffee share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1922 में हुई है, टी ओर कॉफी निर्माण क्षेत्र के लिए विश्व में यह कंपनी काफी मशहूर है, साथ में tata coffee share कंपनी के जो निर्माण क्षेत्र हैं वह तेलंगाना, टूपरान और तमिलनाडु के थेनी में स्थित है।

कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट की बात करें तो tata coffee share कंपनी इंसल्ट कॉपी में फ्रीज ड्राइड कॉपी, स्प्रे ड्राइड कॉफी का निर्माण करती है साथ में कंपनी ग्रीन बींस में माइक्रो लॉट्स, वाशेड अरेबिका, मंसून्ड शामिल है,तो tea मैं ctc tea, orthodox,green speckles शामिल है।

tata coffee share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 4,692.61 करोड़ का है,तो tata coffee share कंपनी के ऊपर 98 करोड़ का वर्तमान में कर्ज है, कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.19% का, तो कंपनी के पास फ्री कैश उपलब्ध 198.8 करोड़ है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 57.48% है,तो कंपनी के सेल्स 25.27% और 127.14% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

किसी भी निवेशक के लिए कंपनी की रिटर्न की जानकारी बहुत अहम होती है, अगर तो tata coffee share कंपनी का पिछले 5 सालों का अगर हम रिटर्न देखे तो कंपनी ने पिछले 5 साल में 16% के रिटर्न पिछले 3 साल में 30% रिटर्न और पिछले 1 साल में 2% के रिटर्न और पिछले 6 महीने में कंपनी ने 20% के रिटर्न हासिल की है, तो कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 46% का दर्ज किया है।

tata coffee share

स्मालकैप शेयर को एक्स्पर्ट ने दिए शॉर्ट टर्म बड़े टारगेट

शेयर बाजार में वर्तमान में यह tata coffee share ₹251 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 50 वीक हाई लेवल ₹258 का और 50 वीक लो लेवल ₹198 का है, ब्रोकरेज फर्म के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को short-term के लिए जो एक्सपर्ट है उन्होंने इसे ₹270 का टारगेट तय किया है साथ में ₹240 का स्टॉपलॉस इसको लगाने के लिए राय दी है।

स्टॉक बुलिश होने के कारण

कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार भारत में अब बारिश के बाद सर्दी का मौसम है तो इन समय में गर्मी के मुताबिक अधिक कॉपी और टी बिक्री होती है, साथ में इस साल भारत में भारी बारिश से जिनके कारण जो छोटे टी और कॉफी के उद्योजक हैं उनको भारी नुकसान हुआ है और साथ में ब्राजील और वियतनाम जैसे देशों में कॉपी की जो पैदावार है उस में भारी गिरावट दर्ज हुई है, जिससे कारण आने वाले दिनों में कॉपी की जो बिक्री है उसमें भी आपको तेजी दर्ज होने के साथ उसकी जो प्राइज है उसमें भी बढ़ोतरी हो सकती है,तो यही सब कारण है कि आने वाले दिनों में tata coffee share के जो टारगेट है उसमें बढ़ोतरी होने की एक्सपोर्ट ने राय दी है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-170 शेयर को 8,398 करोड़ के नए चार ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group