Reliance Industries share news:बीसीसीआई के साथ 5900 करोड का समझौता।

शेयर बाजार की रिफाइनरी सेक्टर की प्रमुख Reliance Industries share कंपनी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से 5900 करोड का समझौता किया है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और बीसीसीआई के साथ जो समझौता हुआ है उसकी विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Reliance Industries Ltd.

Reliance Industries share कंपनी की जानकारी

रिलायंस इंडस्ट्रीज कंपनी के सुरुवात धीरूभाई अंबानी ने 1958 में इसकी शुरुआत की थी जब इसकी शुरुआत एक टेक्सटाइल कंपनी के स्वरूप में हुई थी लेकिन कंपनी के वर्तमान के अगर प्रोडक्ट की बात करें तो कंपनी ऑयल एंड गैस केमिकल, पेट्रोकेमिकल, ऑयल रिफायनिंग , रिटेल , टेलीकम्युनिकेशन, मीडिया जैसे क्षेत्रों में अपने कदम रख चुकी है।

कंपनी ने अपने प्रोडक्ट का विस्तार भारत सहित दुनिया भर के सभी देशों में करने में Reliance Industries share कंपनी कामयाब हो चुके हैं जिसके तहत कंपनी का जो मैन्युफैक्चरर प्लांट है उनको भी कंपनी ने अच्छा खासा विस्तार किया है तो उसमें कंपनी जामनगर, हजीरा, होशियारपुर, कुरकुंभ, दहेज, ढेंकनाल, नरोड़ा,नागपुर ,पातालगंगा, सिलवासा और वडोदरा तक कंपनी ने अपने मैन्युफैक्चरर प्लांट का निर्माण किया है।

Reliance Industries share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 16,32,425.29 करोड़ का है, तो Reliance Industries share कंपनी का अपने निवेशकों को डिविडेंड यील्ड 0.37% का प्रदान किया है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 2,15,823 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग के 50.39% और कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 56,811 करोड़ की है,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 25.10% और प्रॉफिट ग्रोथ 13.39% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

Reliance Industries share कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो कंपनी ने पिछले 5 साल में 14% रिटर्न, पिछले 3 साल में 4% रिटर्न,पिछले 1 साल में / 4 रिटर्न पिछले 6 महीने में कंपनी ने 0.2% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं जो इतने अच्छे नहीं है।

Reliance Industries share

बीसीसीआई के साथ 5900 करोड का समझौता

कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार Reliance Industries share कंपनी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड जिसे बीसीसीआई कहते हैं,जो दुनाया की सबसे बढ़ी और अमीर बोर्ड है,उनसे क्रिकेट मीडिया राइट के तहत 5,900 करोड़ का समझौता हुआ है और यह 1 सितंबर 2023 से शुरू हो गया है।

कंपनी की वर्तमान प्राइस 2,412 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 2,856 रुपए तो 52 वीक लो लेवल 2,180 रुपये का है, कंपनी भविष्य को लेकर बड़े योजना कार्यरत है इसलिए कंपनी और अधिक फंड जुटाने में भी कंपनी लगी है क्योंकि कंपनी की ओर से बड़े बड़े ऐलान कर चुकी है जिसमे jio financial services share के तहत बिगरॉक सहित करार, जामनगर में नई गीगा फैक्ट्री निर्माण ये शामिल है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-170 शेयर को 8,398 करोड़ के नए चार ऑर्डर

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group