टाटा पावर शेयर में कमाल के तेजी के बीच आई बड़ी खुशखबरी। tata power share news update hindi

शेयर बाजार की पावर जेनरेशन और  डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर की कंपनी टाटा पावर कंपनी लिमिटेड की वर्तमान स्थिति काफी अच्छी है, tata power share में काफी तेजी दर्ज हुई है और जिसके तहत कंपनी ने अब बड़ी खुशखबरी का भी ऐलान किया है, तो शुरू में हम कंपनी के कामकाज, शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और नए जो कंपनी ने बड़ी खुशखबरी का ऐलान किए हैं उसकी जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

tata power share

Tata Power Company Ltd

tata power share की जानकारी

टाटा पावर भारत की सबसे बड़ा उद्योग समूह टाटा समूह की एक प्रमुख कंपनी है जो बिजली उत्पादन में भारत की एक अग्रज कंपनी है और इस कंपनी का मुख्य प्रोडक्ट ओर सर्विस के बात करें तो कंपनी पावर सप्लाई,EV चार्जिंग सॉल्यूशन, सोलर रूफटॉप, सोलर पंप,सोलर आरओ सिस्टम और बिजनेस के बात करे रिन्यूएबल , ट्रांसमिशन, डिस्ट्रीब्यूशन, नेक्स्ट जनरल पावर सलूशन, ट्रेडिंग जैसे बिजनेस कंपनी करती है।

tata power share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 79.803.61 करोड़ का है, तो tata power share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 21,865.48 करोड़ का कर्ज है,कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 46.86% की दर्ज है, तो कंपनी की जो डिविडेंड यील्ड है, वह 0.8% का है और कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 295 करोड़ की है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 59.60% की और प्रॉफिट ग्रोथ 0.53% के दर्ज है।

पिछले 5 साल रिटर्न की जानकारी

टाटा पावर लार्ज कैप सेक्टर की कंपनी है, तो इसके अगर हम पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो tata power share कंपनी ने पिछले 5 साल में 248.08% के रिटर्न प्राप्त करके दिए है, वैसे ही पिछले 3 साल में 60% के रिटर्न और पिछले 2 साल में 98% और पिछले 1 साल में 8.8% के रिटर्न दिए है, मतलब कंपनी अपने निवेशकों को लगातार अच्छे रिटर्न देती आ रही हैं।

tata power share के लिए बड़ी खुशखबरी

टाटा समूह की टाटा मोटर्स वर्तमान में बढ़िया प्रदर्शन कर रही है, कंपनी के सेल्स के साथ शेयर बाजार में भी कमाल की तेजी दर्ज है और इसका असर टाटा पावर शेयर पर भी पड़ने वाला है क्योंकि गाड़ियों की सेल अधिक होगी तो भविष्य में Ev चार्जिंग की जो वह कैपेसिटी है उसको भी टाटा पावर कंपनी को बढ़ाना ही होगा जिसके तहत tata power share कंपनी ने अब अपने कदम बढ़ाए भी हैं क्योंकि कंपनी ने अब यह ऐलान किया है, कि कंपनी 2025 तक भारत में नए 25,000 Ev स्टेशन का निर्माण करने की योजना बना रही है जिसके तहत झूम कार कंपनी जो से भारत की सेकंड हैंड गाड़ियों की जो प्रमुख कंपनी है उसके साथ ही कंपनी ने एक समझोता किया है।

READ MORE-tata power share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

Read more-सुजलॉन शेयर में कमाल की तेजी के बीच आई बड़ी खुशखबरी

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group