tata power share के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी। नए मैन्युफैक्चरर प्लांट का शुभारंभ

भारत की बिजली निर्माण क्षेत्र की प्रमुख tata power share कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी ने अपने नए प्लांट की घोषणा की है, जो तमिलनाडु के क्षेत्र में बन रहा है तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी उसके बाद भारतीय शेयर बाजार में इसकी आजकल की वर्तमान की स्थिति, जो निवेशक है उनको किस प्रकार के रिटर्न दिए हैं, उसकी जानकारी बाद में जो नए मैन्युफैक्चरर प्लांट की योजना की पूरी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Tata Power Company Ltd

tata power share कंपनी की जानकारी

टाटा पावर कंपनी टाटा समूह की एक प्रमुख कंपनी है, जो बिजली के जनरेशन ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर का काम करती है, तो कंपनी के अगर हम मुख्य प्रोडक्ट और सर्विस के बात करें तो कंपनी पावर सप्लाई,ev चार्जिंग सॉल्यूशन,सोलर रूफटॉप, सोलर पंप, सोलर मॉडल एंड सेल्स, सोलर आरओ सिस्टम और साथ में कंपनी रिन्यूएबल, कन्वर्सेशन जनरेशन ,ट्रांसमिशन, डिस्ट्रीब्यूशन, नेक्स्ट गेन पावर सॉल्यूशन, ट्रेडिंग, सर्विसेज बिजनेस का कंपनी काम करती है।

tata power share के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी। नए मैन्युफैक्चरर प्लांट का शुभारंभ

tata power share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 82,998.94 करोड़ का है, तो tata power share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 21,865.48 करोड़ का कर्ज़ है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 295.92 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी ने अपने निवेशक को आप तक 0.78% का डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है, तो कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 46.86% की तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 59.60% के और प्रॉफिट ग्रोथ 0.53% का दर्ज है।

पिछले 5 साल रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी में कंपनी पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 80% का, रेवेन्यू ग्रोथ 31% का दर्ज किया है तो tata power share कंपनी के पिछले 5 साल का ऑपरेटिंग मार्जिन 30% का है जो काफी इफेक्टिव माना जाता है और साथ में कंपनी में पिछले 6 महीने में 36% की रिटर्न, 1 साल में 19% रिटर्न ,तो पिछले तीन साल में कंपनी ने 68% रिटर्न,तो पिछले 5 साल में कंपनी में 31% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

 नए मैन्युफैक्चरर प्लांट का शुभारंभ

tata power share कंपनी वर्तमान में 259 रुपए पर ट्रेड कर रही है और इसका 52 वीक हाई लेवल 276 रुपए और 52 वीक लो लेवल 182 रुपए का दर्ज है कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने खुद एक्सचेंज फाइल द्वारा यह जानकारी दी है कि टाटा पावर कंपनी के सहायक कंपनी टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी ने तमिलनाडु के तिरुनेलवेली स्थित में 4.3 गीगावॉट सोलर मैन्युफैक्चरर प्लांट का निर्माण कर रही है इसकी जो कैपेसिटी है वह 101 मिलियन यूनिट बिजली का निर्माण करेगी,और सालाना अन्य तौर पर बिजली निर्माण से co2  पर्यावरण में जो उत्सर्जन होने वाला था वह 72000 मैट्रिक टन की भरपाई करेगा।

सोलर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट निर्माण से प्रोडक्शन तक का सफर जल्दी तय होता है क्योंकि यह कंपनियों में केवल असेंबली करना होता है क्योंकि बहुत सारे पार्ट दूसरे कंपनी से सप्लाई होते है जिसे कारण मशीनरी का फिटमेंट का करने के बाद प्रोडक्शन तुरंत ही शुरू हो जाता है जिस कारण टाटा पावर कंपनी 2024 तक अपने प्रोडक्शन का निर्माण करने लगेगी ऐसा कंपनी का दावा है।

READ MORE- tata power share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

1 thought on “tata power share के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी। नए मैन्युफैक्चरर प्लांट का शुभारंभ”

Leave a Comment

Join WhatsApp Group