Vedanta Share के साल के चौथे पर 3 साल में सबसे कम डिविडेंड की घोषणा, वेदांता लाभांश की जानकारी

भारत में खनन क्षेत्र में काम करने वाली Vedanta Share कंपनी में अपने निवेशकों को साल के चौथे डिविडेंड की और 3 साल में सबसे कम डिविडेंड का इस बार कंपनी ने ऐलान किया है, क्योंकि कंपनी को कर्ज को लेकर बहुत सारे खबरें भी आ रही थी इस कारण कंपनी में स्टॉक में गिरावट थी लेकिन अब डिविडेंड की घोषणा के बाद इस स्टॉक में आपको तेजी दर्ज हो सकती है।

vedanta share dividend news in hindi

Vedanta Share Dividend की जानकारी

स्टॉक बाजार में वेदांता शेयर गिरावट का सामना कर रहा है क्योंकि कंपनी को जनवरी 2024 में बॉन्ड्स के राशि को रिडीम करने के लिए एक अरब डॉलर की राशि को Pay करना है, जिसके अंतर्गत कंपनी ने पिछले 1 साल में 17% की गिरावट तो पिछले 1 साल में 7% की गिरावट इस स्टॉक ने दर्ज की है।

Vedanta Share कंपनी के चेयरमैन अनिल अग्रवाल निवेशकों जानकारी दी है कि वह किसी के पैसे डूबने नहीं देंगे जिसे अंतर्गत निवेशकों को लग रहा था कि इस बार डिविडेंड की घोषणा कंपनी की ओर से नहीं होगी लेकिन कंपनी की ओर से डिविडेंड का ऐलान कर दिया गया है।

साल का चौथा डिविडेंड का ऐलान

कंपनी ने इस बार साल का चौथा डिविडेंड का ऐलान कर दिया गया है और उसकी राशि प्रति शेयर 11 रुपए की रखी गई और इसकी एक्स डेट 27 दिसंबर 2023 की रखी गई है, इससे पहले Vedanta Share कंपनी ने फरवरी 2023 में 12.5 का डिविडेंड, अप्रैल 2023 में 20.5 रुपए का डिविडेंड,तो मई 2023 में कंपनी ने 18.5 रुपए का डिविडेंड का ऐलान किया था।

वेदांता शेयर को डिविडेंड का बादशाह

भारतीय शेयर बाजार में वेदांता शेयर को डिविडेंड का बादशाह कहा जाता है क्योंकि कंपनी का डिविडेंड जो यील्ड है वह 38.95% का है जो काफी अच्छा है लेकिन इस बार कंपनी की ओर से जो डिविडेंड का ऐलान किया है वह पिछले तीन साल का सबसे कम डिविडेंड की राशि कंपनी ने दी गई है।

3 साल में सबसे कम डिविडेंड की घोषणा

Vedanta Share कंपनी के पिछले 3 साल के डिविडेंड की जानकारी लेते है, तो 2021 से 2023 तक कंपनी ने 12.50 रुपए का डिविडेंड फरवरी 2023 में दिया था जो अब तक का सबसे कम डिविडेंड था और अप्रैल 2023 में ही कंपनी में 20.50 रुपए का डिविडेंड दिया था वह सबसे अधिक था लेकिन आप इस बार कंपनी ने जो 11 रुपए का डिविडेंड दिया है,वह पिछले 3 साल का सबसे कम डिविडेंड कंपनी ने इस बार ऐलान किया है।

READ MORE….Vedanta share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

ये भी न्यूज़ पढ़े…30 रुपए के नीचे स्टॉक की बोनस शेयर से देने की घोषणा

विजय केडिया निवेशक कंपनी को केंद्र सरकार का 45,54,00,000 रुपए का नया ऑर्डर

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group