2 stock 2 हफ्तों में 20% का रिटर्न प्राप्त करके दे सकते हैं। ब्रोकरेज फर्म से एक्सपर्ट की राय

भारतीय शेयर बाजार के 2 stock की जानकारी लेने वाले हैं, जो 2 हफ्तों में 20% का रिटर्न प्राप्त करके दे सकते हैं, ऐसी राय ब्रोकरेज फर्म से एक्सपर्ट ने राय दी है, तो शुरू में हम इन कंपनियों का कामकाज, शेयर बाजार में इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नए टारगेट है उसकी विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

2 stock 2 हफ्तों में 20% का रिटर्न प्राप्त करके दे सकते हैं

SJVN Ltd

sjvn stock कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 24 मई 1988 में भारत सरकार और हिमाचल सरकार के संयुक्त उपक्रम से इसकी शुरुआत की गई है,यह कंपनी असल में पावर प्रोजेक्ट पर काम करती है और उसमें अलग-अलग सेगमेंट में काम करती है तो उसमें कंपनी के मुख्य रूप से विंड पावर, हाइड्रो पावर थर्मल ,सोलर पावर और पावर ट्रांसमिशन में कंपनी काम करती है,कंपनी के आगर मुख्य बिजनेस के विस्तार की बात करें तो कंपनी हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, ओडिशा ,गुजरात ,मध्य प्रदेश तक राज्य में कंपनी का कामकाज चलता है।

sjvn share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 22,910.71 करोड का है, तो sjvn stock कंपनी का डिविडेंड यील्ड 3% का है और कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 2,822 करोड़ की है,तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 86.77% की दर्ज से तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 5,520.54 करोड का कर्ज है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ -2% प्रॉफिट ग्रोथ -40% के दर्ज है।

पिछले 5 साल रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो sjvn stock कंपनी ने पिछले 1 साल में 109% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है और पिछले 3 साल में कंपनी ने 34% सीएजीआर रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी में 15% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, मतलब शॉर्ट टर्म हो या लॉन्ग टर्म कंपनी ने अपने निवेशकों को अच्छी खासी कमाई करके दी है

ब्रोकरेज फर्म से sjvn share के टारगेट

शेयर बाजार की पावर जनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर की कंपनी से sjvn share कंपनी के जो ब्रोकरेज फर्म से इससे बुलिश की राय दी है और इसका अगर हम वर्तमान स्थिति देखें तो शेयर 58 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 60.40 रुपए का 52 वीक लो लेवल 28.10 रुपए का है तो ब्रोकरेज फर्म से इससे 66 से रुपए का उच्च टारगेट दिया है,तो 55 रुपए का स्टॉप लॉस लगा सकते है,इस शेयर का ऑल ओवर स्ट्रक्चर अभी काफी अच्छा है क्योंकि इसका 20 DMA  को ब्रेक आउट लेवल रिटेस्ट किया है और साथ में डेली चार्ट पर ट्रायंगल फॉर्मेशन में ब्रेक आउट दिखाया है।

Read more-sjvn share price target 2023,2024,2025,2030 

Gujarat Mineral Development Corporation Ltd

gmdc share कंपनी की जानकारी

gmdc stock कंपनी की शुरुआत 15 मई 1963 में गुजरात के सुरेंद्रनगर से हुई है और यह कंपनी माइनिंग और मिनरल्स सेक्टर की कंपनी है अगर इनके बिजनेस सेगमेंट से बात करे थे कंपनी अलग-अलग तरह के बिजनेस करती है तो माइनिंग और मिनरल्स सेक्टर में कंपनी मुख्य रूप से मैग्नीशियम,लाइमस्टोन, लिग्नाइट, फ्लोरस्पर,सिलिका sand में काम करती है और साथ में कंपनी पावर प्रोजेक्ट में सोलर पावर,थर्मल पावर, विंड पावर भी कंपनी काम करती है।

gmdc stock की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 6,738.42 करोड़ का है, तो gmdc stock कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 74% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश 66.16 अवेलेबल है कंपनी के सेल्स ग्रोथ 104% के दर्ज है तो प्रॉफिट ग्रोथ 1,195.85% का दर्ज है।

पिछले 5 साल रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो gmdc stock कंपनी ने पिछले 5 साल में 11% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है और वैसे पिछले 3 साल में 58% सीएजीआर रिटर्न और पिछले 1 साल में 13% सीएजीआर रिटर्न कंपनी ने प्राप्त करके दिए है, मतलब कंपनी ने अपने निवेशकों को बिल्कुल भी निराश नहीं किया है।

ब्रोकरेज फर्म से gmdc share के टारगेट

माइनिंग और मिनरल्स सेक्टर के शेयर बाजार की कंपनी gmdc share कंपनी की वर्तमान स्थिति की बात करें तो वर्तमान में यह शेयर 195 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और ब्रोकरेज फर्म से इसे 224 रुपए का टारगेट दिया है और 186 रुपए का स्टॉप लॉस लगाने को कहा है तो यह शेयर आपको दो हफ्तों में अच्छे खासे टारगेट इसमें बन सकते हैं।

Read more-gmdc share dividend news hindi

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group