रिलायंस इंडस्ट्रीज की 20 गीगावॉट कैपेसिटी का सोलर प्लांट की घोषणा। Reliance Industries share solar latest news

भारत का सबसे बड़ा उद्योग समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज रिन्यूएबल एनर्जी में अपने कदम रखने जा रहा है और अब कंपनी ने ऐलान किया है, कि वह मार्च 2024 तक गुजरात के जामनगर में  20 गीगावॉट कैपेसिटी का फैक्ट्री शुरुवात करने जा रहे है,तू शुरू में हम रिन्यूएबल एनर्जी के कंपनी का भविष्य और साथ में हर कोई रिन्यूएबल एनर्जी का बिजनेस क्यू करना चाहता है और साथ में Reliance Industries share की नए सोलर पैनल निर्माण की घोषणा कि विस्तार से जानकारी लेने वाले है।

Reliance Industries share

रिन्यूएबल एनर्जी के कंपनी का भविष्य

भारत सहित दुनिया भर में कई ऐसे राष्ट्रीय हैं जिन्होंने पेट्रोल डीजल की महंगाई के कारण उनके देश में महंगाई बढ़ रही है इसका  सोल्यूशन के लिए एक बहुत सारे ऐसे राष्ट्र है जो रिन्यूएबल एनर्जी की तरफ बढ़ रहे हैं जिनके कारण भविष्य में  रिन्यूएबल एनर्जी की क्षेत्र में काम करने वाले कंपनियों का ग्रोथ के असर अधिक है।

हर कोई रिन्यूएबल एनर्जी का बिजनेस क्यू करना चाहता है?

सोलर पैनल का निर्माण करना एक आसान काम बन गया है क्योंकि अलग-अलग कंपनियों से आप उन सोलर पैनल के लगने वाले पार्ट्स खरीदते हैं और उनके असेंबल करके आपको बस अपनी कंपनी का नाम देकर मार्केट में बिक्री करना है और जिनका इस मार्केट में पहले से नाम है उन्हे बिक्री करना भी आसान हो जाता है,उदाहरण के तौर पर टाटा पावर,जेएसडबल्यू,विक्रम सोलर,लूम सोलर,jakson ग्रुप और अब Reliance Industries share कंपनी को भी बिक्री करना आसान ही हो जाएगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की  सोलर प्लांट की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज कंपनी के मुख्य कर्ता मुकेश अंबानी ने कुछ दिनों पहले सोलर पैनल कंपनी निर्माण करने की बात कही थी और उसकी पुष्टि अब हो चुकी है, कि Reliance Industries share कंपनी मार्च 2024 तक गुजरात जामनगर क्षेत्र में पहले चरण का 5 गीगावॉट सोलर पैनल का निर्माण करना शुरू कर दिया जाएगा, उसके बाद धीरे-धीरे कंपनी अपने प्रोड्यूकेशन कैपीसिटी को 10 गीगावॉट तक ले जाने की योजना है और उसके बाद 2026 तक कंपनी का 20 गीगावॉट  सोलर पैनल निर्माण करने का टारगेट रखा जायेगा।

रिफाइनरी सेक्टर कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड जो भी उद्योग समूहों में उतरती है, उस क्षेत्र की दिग्गज बन जाती है, हमने  टेलीकम्युनिकेशन सेक्टर की जिओ का परफॉरमेंस देखा था और अब कंपनी जिओ फाइनेंस में भी उतर चुकी है और अब सोलर एनर्जी सेक्टर में भी कंपनी अपने कदम रखना चाहती है तो इसके भविष्य में क्या ग्रोथ के आसार हैं यह आपको आने वाला भविष्य ही बताएगा।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

Read more-150 रुपए  शेयर की 10 रुपए डिविडेंड की घोषणा

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group