शुगर सेक्टर भविष्य में बढ़ने के 3 कारण। top sugar return stock

भारतीय शेयर बाजार में भविष्य में शुगर निर्माण करने वाले कंपनी के 3 ऐसे कारण बताने वाला हूं जिस कारण शुगर सेक्टर में भविष्य में बढ़त हासिल हो सकती है और साथ में पिछले 1 साल में टॉप शुगर कंपनियों के stock रिटर्न की जानकारी भी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

  • विश्व भर में शुगर का निर्माण करने वाला भारत एक प्रमुख देश है, जिसमें भारत में उत्तर प्रदेश ,महाराष्ट्र ,कर्नाटक, तमिलनाडु ,गुजरात इन राज्यों से 85% की शूगर का निर्माण किया जाता है लेकिन 2023 में कम बारिश के कारण शुगर निर्माण में कमी आ सकती है।
  • स्विजरलैंड के वैलिन जो एक शुगर ट्रेडर है उन्होंने एक स्टेटमेंट दिया है कि आने वाले 6 साल तक में शुगर की कमी विश्व को हो सकती है और भारत शुगर का एक्सपोर्ट करने वाला विश्व का दूसरा देश से है, जो शुगर की सबसे अधिक एक्सपोर्ट करता है।
  • भारत में इंडियन शुगर मिल एसोसिएशन का  प्रोडक्शन का डाटा एनालिस्ट किया तो कंपनी ने 2015 से 2021 तक जब भी भारतीय शुगर निर्माण की कंपनियां हैं ,उनका प्रोडक्शन कम हुआ है तब तक इन स्टॉक में बढ़त हासिल की है, क्योंकि कारण सिंपल है जब भी प्रोडक्शन कम होता है तो मार्केट में चीनी की सप्लाई कम होती है, सप्लाई कम होने के कारण शुगर की प्राइस बढ़ती है प्राइस बढ़ती है तो प्रोडक्शन से मुनाफा हासिल होता है।

शुगर सेक्टर भविष्य में बढ़ने के 3 कारण

भारतीय शेयर बाजार में शुगर सेक्टर में कुल 43 लिस्ट कंपनियां है, जिसमें से 26 माइक्रोकैप, 13 स्माल सेक्टर, चार मिडकैप सेक्टर में तो लार्ज सेक्टर में कोई भी कंपनी शामिल नहीं है।

शेयर मार्केट में शुगर सेक्टर में आने वाली टॉप ऐसी कंपनियां जिन्होंने 1 साल में अपने निवेशकों को अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए है,गायत्री शुगर जिसने अपने निवेशकों को 404.01% रिटर्न,davangere sugar ने 205% रिटर्न ,piccadily agro ने 199%,bajaj hindusthan sugar ने 141% रिटर्न और मगध शूगर 121% रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-कर्जमुक्त 60 रुपए शेयर को मिला 2,000 करोड़ का आर्डर

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group