g20 मीटिंग के बयान के बाद 2 सेक्टर में लगेंगे अपर सर्किट। 

भारत में चल रहे हैं 20 देशों के शिखर सम्मेलन g20 के मीटिंग में  पीएम मोदी ने बड़ा ऐलान किया है,शुरू में हम पीएम मोदी का बयान उसके बाद इन बयान के बाद जिन सेक्टर के शेयरों में आपको तेजी दर्ज होगी उनके विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

पीएम मोदी का g20 में सबसे बड़ा बयान

भारत में चल रहे हैं 20 देशों के शिखर सम्मेलन में भारत के पंतप्रधान श्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वह विकसित भारत की नींव रखने के लिए रेल नेटवर्क को अन्य देशों में भी बढ़ाना चाहते हैं,इसके तहत यूएई,सऊदी,अमेरिका और भारत मिलकर एक ज्वाइंट रेल नेटवर्क का इंफ्रा विकसित कर सकते है।

पीएम के g20 में बड़े बयान के बाद अब रेल के सेक्टर में आने वाले शेयर में काफी तेजी दर्ज हो सकती है क्योंकि उनको बड़े-बड़े डील और टेंडर मिल सकते हैं और साथ में इतने बड़े रेल इन्फ्राट्रक्चर को बनाने के लिए इंफ्रा शेयर में भी काफी तेजी दर्ज हो सकती है।

g20 मीटिंग के बयान के बाद 2 सेक्टर में लगेंगे

रेलवेज स्टॉक में तूफानी तेजी के संकेत

भारतीय शेयर बाजार में रेलवेज के कामकाज के क्षेत्र में आने वाली कंपनियों के शेयर पहले से ही अच्छे खासे रिटर्न दे रहे हैं और इस बयान के बाद निवेशक इन शेयरों में आपको तूफानी तेजी दर्ज हो सकती है अगर हम इनमें प्रमुख कंपनियों की और उनके रिटर्न की बात करें पिछले 6 महीने की तो उसमें texmaco share में 168% रिटर्न,रेल विकास निगम ने 140 % रिटर्न,इरकॉन इंटरनेशनल 122% रिटर्न ,irfc share ने 162% रिटर्न टीटागढ़ रेल सिस्टम शेयर ने 69 % रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

इंफ्रास्ट्रक्चर शेयरों में भी तेजी के बड़े संकेत

भारत में ही पहले से इंफ्रास्ट्रक्चर शेयरों में काफी अच्छे आर्डर मिल रहे हैं जिनके तहत इन शेयरों ने भी निवेशकों को अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, अब इतने बड़े g20 में बयान के बाद अंतरराष्ट्रीय रेलवे नेटवर्क को जोड़ने के लिए इंफ्रा के लिए भी बड़े-बड़े आर्डर प्राप्त हो सकते हैं।

शेयर बाजार में अगर हम इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर कि पिछले 1 साल की रिटर्न की जानकारी लेते है, के एंड आर इंजीनियरिंग ने 2393.04% रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, तो रेल विकास निगम में 378% के रिटर्न, कैजन एग्रो इंफ्रा ने 278% की रिटर्न, इरकॉन इंटरनेशनल 222% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और साथ में इसमें एनसीसी, लार्सन एंड टुब्रो और जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट जैसे शेयर भी शामिल हैं इनको भी बड़े-बड़े आर्डर मिलने की संभावना अधिक है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE- 64 रुपए शेयर को 25 साल के लिए बिजली उत्पादन करने का करार

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group