canara bank share के साथ 500 करोड़ का फ्रॉड।

शेयर बाजार की बैंक पब्लिक सेक्टर की canara bank share के साथ 500 करोड़ का फ्रॉड हुआ है और इसकी केस उन्होंने पुलिस स्टेशन में दर्ज की है तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो 500 करोड़ का फ्रॉड हुआ है उसकी विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Canara Bank

canara bank share कंपनी जानकारी

कंपनी की शुरुआत जूलाई 1906 में कर्नाटक के एक स्मॉल टाउन मंगलौर में इसकी शुरुआत श्री अम्मेंबल सुब्बा राव पै इसकी शुरुआत की थी जो अब वर्तमान में एक भारत की प्रमुख बैंक बन चुकी है, canara bank share कंपनी के अगर हम मुख्य सर्विसेस की बात करें तो कंपनी पर्सनल बैंकिंग, कॉर्पोरेट बैंकिंग, एनआर बैंकिंग और एसएमई सेक्टर में सेवा प्रदान का काम करती है।

canara bank share की वर्तमान स्थिति

 canara bank share कंपनी का मार्केट कैप 59,748.38 करोड का है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 62.93% की, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 3.65% का और कंपनी का प्रॉफिट ग्रोथ 86.74% का और कंपनी के ROE 17.14% और ROCE 15.05% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने किस प्रकार के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,इसकी जानकारी लेते हैं,तो canara bank share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 5% रिटर्न पिछले 1 साल में 33% रिटर्न, पिछले 3 साल में 47% रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी ने 4% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

canara bank share

500 करोड़ का फ्रॉड

 canara bank share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार केनरा बैंक ने 500 करोड़ को फ्रॉड को लेकर पुलिस दर्ज की है और ये केस जेट एयरवेज के फाउंडर मिस्टर नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनिता गोयल पर दर्ज की गई है।

जेट एयरवेज के मिस्टर नरेश गोयल जी की जब मुंबई ED के द्वारा पूछताछ की गई तो कुल मिलाकर 838 करोड़ का केनरा बैंक से लोन लिया था और इसमें कुछ किस्ते दी गई है,पर नरेश गोयल जी ने 538 करोड़ का फ्रॉड किया है, जो 538 करोड़ रुपये का उपयोग पर्सनल चीजें के लिए किया गया है,ये बात सामने आ चुकी है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-28 रुपए शेयर को सरकार का 5,123 करोड़ ऑर्डर

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group