अदानी करेंगे उत्तराखंड में 2,500 करोड़ का निवेश,इस स्टॉक को होगा फायदा अधिक,Ambuja cement share latest news 

अदानी समूह उत्तराखंड के राज्य में 2,500 करोड़ के निवेश की योजना की घोषणा की है और यह निवेश सीमेंट क्षेत्र के लिए किया गया है, तो इस कारण Ambuja cement share में आपको को सबसे अधिक फायदा होने वाला है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे, साथ में इसके वर्तमान के स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो अदानी समूह ने निवेश की योजना बनाई है,उसकी विस्तार से जानकारी न्यूज में लेने वाले हैं।

Ambuja Cements Ltd

Ambuja cement share कंपनी के बारे में जानकारी

1983 में सुरेश नियोतिया और नरोत्तम सेखसरिया ऐसे दो व्यक्ति ने इसकी शुरुआत की थी शुरू में इस कंपनी का नाम गुजरात अंबुजा सीमेंट लिमिटेड रख दिया गया था, जिसे 2006 में बदलकर अंबुजा सीमेंट लिमिटेड कर दिया गया यह भारत की सीमेंट निर्माण क्षेत्र की अब एक लीडिंग कंपनी है और वर्तमान में अदानी समूह की हिस्सा है और इसका अगर हम प्रोडक्ट की बात करें तो अंबुजा सीमेंट अंबुजा रूफ स्पेशल, अंबुजा कुल वॉल, अंबुजा बुल्डेक्म,अंबुजा रेलसेम जैसे प्रॉडक्ट शामिल हैं।

Ambuja cement share latest news 

शेयर बाजार में स्टॉक की वर्तमान स्थिति

कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग वर्तमान में 63.19% की दर्ज है, तो Ambuja cement share कंपनी के पास फ्री कैश फ्लो 2,533.05 करोड़ का है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 47.71 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 42.97% के प्रॉफिट ग्रोथ 22.58% का दर्ज है, कंपनी का कुल मार्केट कैप 98,160.37 करोड़ का है।

रिटर्न की जानकारी पिछले 5 साल की,

कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 18% का दर्ज किया है, तो साथ में Ambuja cement share कंपनी ने पिछले 3 साल का रेवेन्यू ग्रोथ 19% का दर्ज है,तो कंपनी ने पिछले 6 महीने में 7% के रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 15% की गिरावट,तो पिछले 3 साल में 25% के रिटर्न, पिछले 5 साल में कंपनी ने 18% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

उत्तराखंड में 2,500 करोड़ का निवेश

कंपनी का स्टॉक वर्तमान में 494 रुपए ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 598 रुपए का,तो 52 वीक लेवल 315 रुपए का दर्ज है, Ambuja cement share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी उत्तराखंड के राज्य में 2,500 करोड रुपए का निवेश की योजना बनाई है और यह जो निवेश है उसमें से 1700 करोड़ का जो निवेश है वह सीमेंट के सेक्टर में उपयोग किया जाएगा क्योंकि भविष्य में सीमेंट की अधिक मांग के कारण वह अंबुजा सीमेंट कंपनी की जो प्रोडक्शन कैपेसिटी है उनको बढ़ाने के लिए इस पैसों का खर्च किया जाएगा।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

Read more…Suzlon Energy Share के लिए कोटक ब्रोकरेज फर्म ने जारी की बड़ी रिपोर्ट

आशीष कचोलिया ने 13 रुपए के पेनी स्टॉक को पोर्टफोलियो में किया शामिल

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group