Suzlon Energy Share के लिए कोटक ब्रोकरेज फर्म ने जारी की बड़ी रिपोर्ट

विंड टरबाइन निर्माण क्षेत्र की भारत की प्रमुख suzlon energy share कंपनी के लिए भारत की कोटक ब्रोकरेज फर्म  बड़ी रिपोर्ट जारी की है, तो इसका असर अब आने वाले दिनों में इस स्टॉक पर पड़ने वाला है, तो शुरू में कंपनी की जानकारी देंगे, साथ में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो कोटक ब्रोकरेज ने रिपोर्ट जारी की है, उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ में लेने वाले हैं।

Suzlon Energy Share

Suzlon Energy Ltd

suzlon energy share कंपनी के बारे में,

कंपनी की शुरुआत असल में 1995 में टैक्सटाइल बिजनेस के साथ इसकी शुरुआत tulsi tanti जी ने की थी, लेकिन 2001 में इस पावर सेक्टर में उतारने का फाउंडर ने फैसला लिया और उसमें सफल भी हुए क्योंकि कंपनी मुख्य रूप से विंड टरबाइन का कंस्ट्रक्शन के साथ उसका मेंटेनेंस का भी कंपनी काम करती है।

तो Suzlon Energy Share कंपनी अब दुनिया की आठवीं, तो भारत की पहली और एशिया की चौथी सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कंपनी के 19000 से अधिक क्लाइंट मौजूद है और साथ में कंपनी के भारत में क्लाइंट में टाटा ग्रुप,रिलायंस और भारतीय रेल जैसे बड़े नाम भी शामिल है।

स्टॉक की वर्तमान प्रदर्शन

कंपनी के प्रॉफिट ग्रोथ वर्तमान में 336.97%का है, तो Suzlon Energy Share कंपनी के प्रमोटर की होल्डिंग 13.29% की, तो कंपनी के पास फ्री में 290.63 करोड़ की राशि पड़ी हुई है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 2,332 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी का कुल मार्केट कैप 52,749.1 करोड़ का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

पिछले 5 साल में निवेशकों को 52% के रिटर्न, तो पिछले तीन साल में 128% की रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 316% की रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में Suzlon Energy Share कंपनी ने 153% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

कोटक ब्रोकरेज फर्म ने जारी की बड़ी रिपोर्ट

साल 2023 का Suzlon Energy Share के निवेशकों के लिए खास हुआ है कि इस साल में कंपनी ने अच्छे खासे रिटर्न दिए हैं और अब भारत कोटक ब्रोकरेज फर्म में कुछ रिपोर्ट जारी की है, तो उसमें मुख्य रूप जो बातें कही है वो इसप्रकार है।

  • भारत में जो बिजली का उत्पादन करने वाले जितने भी स्टॉक है, जैसे सुजलॉन,भेल और अन्य पावर सेक्टर स्टॉक में कुछ महीनो से काफी इजाफा दर्ज हुआ है।
  • भारत में बिजली की अधिक मांग के कारण भविष्य में विंड एनर्जी से अधिक सोलर एनर्जी की अधिक उपयोग भविष्य में किया जा सकता है।
  • कोटक ब्रोकरेज फैमिली यह भी कहा है कि सुजलॉन एनर्जी को मिड कैप का दर्जा मिलने के लिए कंपनी को 8 से 12GW निर्माण करने वाला विंड टरबाइन की डिलीवरी करनी होगी।
  • अगर हम साल 2018 से 2023 की बात करें तो सभी कंपनी ने भारत में कुल 8.6GW विंड टरबाइन की सप्लाई की थी, जिसमें से 2.1GW की सप्लाई सुजलॉन एनर्जी की है।
  • कंपनी लंबे समय में कर्ज डूबी थी लेकिन कंपनी ने वर्तमान में अपने कर्ज को कम करने के ऊपर सफलतापूर्वक काम किया है, जिसके तहत स्टॉक में ग्रोथ नजर आई है।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

Read more…

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

suzlon energy share के गिरीश तांती का प्रोमोटर होल्डिंग पर बड़ा बयान

आशीष कचोलिया ने 13 रुपए के पेनी स्टॉक को पोर्टफोलियो में किया शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group