Paytm Share में गिरावट के बाद मोतीलाल ओसवाल ने दिए नए टारगेट

भारत में डिजिटल इकोसिस्टम पेमेंट में काम करने वाली प्रमुख कंपनी Paytm Share ने पोस्टपेड लोन को कम करने के फैसले के बाद इसमें भारी गिरावट दर्ज हुई थी लेकिन मोतीलाल ओसवाल जो ब्रोकरेज फर्म ने इसे बुलिश के टारगेट भविष्य के लिए दिए हैं, तो शुरू में हम कंपनी की जानकारी लेंगे, साथ में इसकी वर्तमान स्थिती, रिटर्न की जानकारी और जो कंपनी ने फैसला लिया था और उसके बाद मोतीलाल ओसवाल ने जो नए टारगेट दिए हैं, उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल में देने वाले हैं।

Paytm Share में गिरावट के बाद मोतीलाल ओसवाल ने दिए नए टारगेट

One97 Communications Ltd

Paytm Share कंपनी की जानकारी

कंपनी ने पहली बार 2009 में मोबाइल डिजिटल पेमेंट की सर्विस शुरू की थी भारत की यह डिजिटल payment में एक प्रमुख कंपनी के तौर पर गिनी जाती है, कंपनी के कामकाज और सुविधा और सर्विसेज की बात करें तो कंपनी लोन, मनी रिचार्ज,ऑल टाइप्स रिचार्ज ,टिकट बुकिंग, प्ले ऑनलाइन गेम जैसी सुविधा देती है कंपनी ने आपको अपने ऐप द्वारा बिजनेस का विस्तार भारत में 100 मिलियन लोगों तक पहुंचाने का सफलतापूर्वक काम किया है।

स्टॉक का वर्तमान प्रदर्शन

कंपनी का कुल मार्केट कैप आपको 41,342.83 करोड़ का है, तो Paytm Share कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है और साथ में कंपनी के पास फ्री में 6,312.10 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 0% की, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 54.80% की,तो प्रॉफिट ग्रोथ 20.18% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

Paytm Share कंपनी ने पिछले 3 साल में रेवेन्यू ग्रोथ 24% का दर्ज किया है, तो साथ में कंपनी ने पिछले 1 साल में 23% रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में 21% की गिरावट, तो पिछले 3 महीने में 28% की गिरावट इस स्टॉक में नजर आई है।

कंपनी का फैसला निवेशकों को पसंद नहीं आया

कंपनी ने अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए 50 हजार के पोस्टपेड लोन को कम करने के लिए फैसला लिया था और 7 लाख के मर्चेंट और पर्सनल लोन है उसमें बढ़ाने के लिए Paytm Share कंपनी ने घोषणा कर दी थी लेकिन यह खबर मार्केट को यह बात पसंद नहीं आई है और स्टॉक में भारी गिरावट दर्ज हुई है, क्योंकि स्टॉक 52 वीक हाई लेवल 998.30 रुपए का है और कंपनी ने हाल ही में 637 रुपए का टच किया है मतलब यह स्टॉक में भारी गिरावट आपको नजर आई है।

मोतीलाल ओसवाल ने दिए नए टारगेट

भारतीय शेयर बाजार के मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विस कंपनी के रिसर्च हेड सिद्धार्थ खेमका ने इस खबर को लेकर अपनी बात कही है की मार्केट खबर को लेकर ज्यादा ही नेगेटिव रिएक्ट हुई है, लेकिन मोतीलाल ओसवाल ने 1 साल के लिए Paytm Share में 1025 रुपये का नया टारगेट दिया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले सलाह जरूर ले।

Read more…आशीष कचोलिया ने 13 रुपए के पेनी स्टॉक को पोर्टफोलियो में किया शामिल

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group