Vedanta Share की कर्ज को लेकर आईं बड़ी खबर,1.25 अरब डॉलर का लोन की जारी खबर

शेयर बाजार की मेटल और नॉन फेरर्स विभाग की Vedanta Share कंपनी को अगले महीने 1 अरब डॉलर का बॉन्ड्स की राशि रीडम करने के लिए 1.25 अरब डॉलर की लोन के लिए मंजूरी अंतिम चरण पर आ गई है,तो शुरू में हम कंपनी की जानकारी लेंगे,साथ में शेयर बाजार की वर्तमान स्थिति,जो 1.25 अरब डॉलर का लोन मिलने वाला है उसकी विस्तार जानकारी लेने वाले हैं।

Vedanta Share की कर्ज को लेकर आईं बड़ी खबर

Vedanta Ltd

Vedanta Share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत स्टार लाइट इंडस्ट्रीज के नाम से 1980 में कंपनी की शुरुआत डीपी अग्रवाल ने की थी कंपनी का मुख्य ऑफिस महाराष्ट्र मुंबई में स्थित है तो कंपनी के अगर हम मुख्य बिजनेस की बात करें तो कंपनी अल्युमिनियम, कॉपर, जिंक, सिल्वर, तेल गैस के साथ आयरन, स्टील क्षेत्र में भी कंपनी काम करती है।

vedanta share की वर्तमान स्थिति

कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 63.71% की दर्ज है, तो Vedanta Share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 52,508 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के पास फ्री में 5,465 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 7.59% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 58.63% का दर्ज है, कंपनी का डिविडेंड यील्ड 41.46 का दर्ज है, तो कंपनी का कुल मार्केट कैप 90,997.03 करोड़ का है।

जनवरी 2024 में बॉन्ड्स के रीडिम के लिए 1 अरब डॉलर को चुकाना है

कंपनी का स्टॉक वर्तमान में 244 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई का लेवल 340 रुपए का, तो 52 वीक लो लेवल 208 रुपए का है,वर्तमान में Vedanta Share कंपनी पूरी तरह से कर्ज में डूबी है और अगले महीने जनवरी 2024 में बॉन्ड्स के रीडिम के लिए 1 अरब डॉलर का मूल्य भी देना है, जिसके तहत कंपनी दुनिया भर में लोन के लिए प्रयास कर रही थी।

स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक देगी लोन

Vedanta Share कंपनी के मिली सूत्र के जाने के अनुसार कंपनी को 1.25 अरब डॉलर का लोन पाने के लिए अंतिम चरण में आ चुकी है क्योंकि कंपनी के मिली जानकारी के मुताबिक स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक और cerberus कैपिटल ये लोन देने वाली है,जो स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक है, वह 95% की लोन देने वाली है और बाकी जो सिलेबस कैपिटल है वह जारी करने वाला है, सूत्र के मिली जानकारी के अनुसार यह राशि को चुकाने का समय  3 साल का अवधि होगा और उसका ब्याज दर 18 से 20 तक हो सकता है ऐसी जानकारी ईटी के रिपोर्ट में मिली है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

Read more…आशीष कचोलिया ने 13 रुपए के पेनी स्टॉक को पोर्टफोलियो में किया शामिल

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group