30 रुपए के कर्ज मुक्त स्टॉक की बोनस शेयर की घोषणा,स्टॉक बनेगा अब रॉकेट,Axita Cotton Share bonus news

टेक्सटाइल सेक्टर में काम करने वाली Axita Cotton Share कंपनी ने अपने निवेशक को बोनस शेयर देने की घोषणा कर दी गई है और यह स्टॉक वर्तमान में 30 रुपए के आसपास ट्रेड कर रहा है और यह कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है और साथ में कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 69.97% की दर्ज है।

Axita Cotton Ltd

Axita Cotton Share कंपनी का कामकाज

कंपनी की शुरुआत 16 जुलाई 2013 को गुजरात के अहमदाबाद में इसकी शुरुआत टेक्सटाइल सेक्टर में की गई है लेकिन इससे पहले कंपनी की शुरुआत 2007 को आदित्य ऑयल इंडस्ट्रीज के नाम से इसकी शुरुआत नितिन पटेल और अमित कुमार पटेल ने की थी।

Axita Cotton Share bonus news

यह कंपनी का अगर हम वर्तमान के कामकाज की बात करें तो कंपनी कॉटन सीड, कॉटन सीड ऑयल निर्माण करती है, तो कंपनी का बिजनेस भारत सहित बांग्लादेश, पाकिस्तान, थाईलैंड और चीन तक करने में कंपनी सफल हुई है।

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है

कंपनी के वर्तमान की स्थिति काफी अच्छी है क्योंकि Axita Cotton Share कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है और साथ में कंपनी का कुल मार्केट कैप 622.20 करोड़ का है, तो कंपनी की प्रमोटर की होल्डिंग 69.97% की दर्ज है, तो कंपनी का प्रॉफिट ग्रोथ 10% का दर्ज है।

दिसंबर महीने में बोनस शेयर देने की भी घोषणा

कंपनी ने अपने निवेशकों को नवंबर महीने में डिविडेंड देने की घोषणा कर दी गई थी और अब कंपनी साल के आखिरी में दिसंबर महीने में बोनस शेयर देने की भी घोषणा की है और इसकी एक्स डेट 22 दिसंबर 2023 की और रिकॉर्ड डेट 25 दिसंबर 2023 की रखी गई है और बोनस का रेशियो 1:3 का रखा गया है।

पिछले तीन साल में प्रॉफिट ग्रोथ 264% रिटर्न

Axita Cotton Share कंपनी ने अपनी दूसरी तिमाही में नेट सेल्स और नेट प्रॉफिट में भी काफी अच्छा ग्रोथ हासिल किया है और साथ में कंपनी ने पिछले तीन साल में प्रॉफिट ग्रोथ 264% रिटर्न दर्ज है,तो साथ में कंपनी का रेवेन्यू ग्रोथ 4.49 का है, जो थोड़ा कम नजर आ रहा है लेकिन पिछले 6 महीने में कंपनी ने 13% के रिटर्न दिए है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

ये भी न्यूज़ पढ़े…30 रुपए के नीचे स्टॉक की बोनस शेयर से देने की घोषणा

विजय केडिया निवेशक कंपनी को केंद्र सरकार का 45,54,00,000 रुपए का नया ऑर्डर

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

120 रुपए के नीचे स्टॉक को रक्षा मंत्रालय की ओर से 20,76,00,000 का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group