Bajaj Electricals Share को मिला 564 करोड़ का ऑर्डर, लगातार 3 महिने की गिरावट के बाद तेजी के संकेत!

शेयर बाजार की डोमेस्टिक एप्लीकेशन सेक्टर की Bajaj Electricals Share कंपनी को 564 करोड़ का नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है, जिसके तहत अब 3 महीने से गिरावट दर्ज में रही है, तो अब तेजी के संकेत मिल रहे हैं, जिसके तहत अब शेयर में तेजी दर्ज हो सकती है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी लेंगे उसके बाद इसकी शेयर बाजार की वर्तमान की स्थिती ,रिटर्न की जानकारी और नए ऑर्डर की विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं अगर आप ऐसे ही मार्केट की ट्रेंडिंग न्यूज़ सबसे पहले पाने के लिए ऊपर दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें।

Bajaj Electricals Ltd

Bajaj Electricals Share कंपनी की जानकारी

बजाज इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड भारत के सबसे बड़े उद्योग समूह बजाज ग्रुप का एक प्रमुख हिस्सा है जिसके अंतर्गत कंपनी का जो बिजनेस मॉडल है वह कंज्यूमर प्रोडक्ट से कंपनी होम अप्लायंस फैंस और लाइटिंग का प्रॉडक्ट निर्माण करती है,कंपनी के कंज्यूमर प्रोडक्ट में ब्रेकफास्ट एंड स्नैक्स, कुकिंग एसेंशियल्स,फूड प्रिपरेशन,होम कंफर्ट,होम एसेंशियल शामिल है,साथ में EPC, पॉवर ट्रांसफॉर्म पर भी काम करती है।

Bajaj Electricals Share को मिला 564 करोड़ का ऑर्डर

शेयर बाजार की वर्तमान स्थिति

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्ति है तो Bajaj Electricals Share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 62.85% की दर्ज है,तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 369.19 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी का मार्केट कैप 12,357.69 करोड़ का है, तो कंपनी के सेल्स को 13.14% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 68.51% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

Bajaj Electricals Share कंपनी ने पिछले 3 महीने में -16% के रिटर्न, पिछले 6 महीने में 2.2% के रिटर्न, तो पिछले 1 साल में -6% की रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 27% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में 17% के रिटर्न दिए हैं, मतलब कंपनी वर्तमान की स्थिति इतनी अच्छी नहीं है, कंपनी का शेयर लगातार 3 महीने से गिरावट में दर्ज हो रहा है, लेकिन लॉन्ग टर्म में कंपनी ने अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

564 करोड़ का ऑर्डर

कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को 564 करोड़ का जो आर्डर प्राप्त हुआ है, वह भारत सरकार की महारत्न में शामिल कंपनी पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन की तहत या आर्डर प्राप्त हुआ है और यह आर्डर का कामकाज आंध्र प्रदेश के अनंतपुर और कर्णुल विभाग में इसका कामकाज है, यह काम में न्यू ट्रांसमिशन लाइन का है जो Bajaj Electricals Share कंपनी को 21 महीने के भीतर इस आर्डर को पूरा भी करना है।

3 महिने की गिरावट के बाद तेजी के संकेत

Bajaj Electricals Share कंपनी का शेयर वर्तमान में 1073 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 1327 रुपए का है, तो 52 वीक लो लेवल 959.45 रुपए का है,कंपनी का अगर हम पिछले तीन महीने में देखे तो कंपनी लगातार गिरावट दर्ज कर रही है,पर अब बड़ा ऑर्डर के कारण इसमें ग्रोथ नजर आ सकती है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group