साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक,Q2 के शानदार नतीजे,angel one Share dividend news

शेयर बाजार की फाइनेंस और स्टॉक ब्रोकिंग सेक्टर की angle one Share कंपनी ने अपने निवेश को सबसे बड़ी खुशखबरी दी है, क्योंकि इस साल के पांचवी बार डिविडेंड देने की घोषणा की है और इस बार का जो डिविडेंड है वह सबसे अधिक है और साथ में कंपनी ने दूसरे तिमाही के नतीजे भी शानदार पेश किए हैं,जिसके अंतर्गत ही शेयर में भारी उछाल नजर आई है, तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज ,शेयर मार्केट के इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो डिविडेंड की घोषणा की है और क्वार्टर 2 रिजल्ट की विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Angel One Ltd

angle one Share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 8 अगस्त 1996 में बी पैनल सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड के तौर पर इसकी शुरुआत हुई थी, तो वर्तमान में अगर हम इसकी कामकाज की बात करें तो यह स्टॉक ब्रोकिंग में भारत की प्रमुख कंपनी है,जिसके अंतर्गत कंपनी के भारतीय शेयर बाजार में  एंजेल ब्रोकिंग मोबाइल ऐप के सहायता से कंपनी बिजनेस का विस्तार किया है, कंपनी के एंजेल स्पीड प्रो, एंजेल बी और एंजेल वन जैसे लोकप्रिय ऐप है,जिसे कंपनी ब्रोकिंग और एडवाइजरी, सर्विस मार्जिन फंडिंग,शेयर लोन, जैसे कामकाज कंपनी के शामिल है।

angel one Share

कंपनी की वर्तमान स्थिति

कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 38.3% का दर्ज है,तो angel one Share कंपनी का मार्केट कैप 18,614.30 करोड़ का है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.89% का, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 31.44% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 43.40% का दर्ज और साथ में कंपनी का ROE 49.14% का ROCE 44.60% का दर्ज है।

5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 116 % का दर्ज है, तो angel one Share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 65% रिटर्न, पिछले 1 साल में 32% के रिटर्न ,तो पिछले तीन साल में 98% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 50% के रिटर्न हासिल करके दिए हैं,मतलब कंपनी लगातार अपनी निवेशकों को अच्छे खासे रिटर्न दिए हैं।

angel one share q2 results 2023

कंपनी ने जो दूसरे तिमाही के नतीजे पेश किए हैं, उसमें angel one Share कंपनी ने शानदार नतीजे पेश किए हैं, तो उसमें कंपनी के ऑपरेटिंग रिवेन्यू 1,043.20 करोड़ पर कंपनी को 305 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ है,पिछली तिमाही जून 2023 में 802.60 करोड़ ऑपरेटिंग रेवेन्यू पर कंपनी के 219 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था, तो इसमें कंपनी ने कमाल की तेजी दर्ज की है।

angel one share dividend record date 2023

angel one Share कंपनी ने अपने निवेश को सबसे बड़ी खुशखबरी दी है, क्योंकि साल 2023 में जो डिविडेंड देने जा रही है, वह डिविडेंड सबसे अधिक और पांचवी बार इस साल का डिविडेंड निवेशक को बांटने जा रही है और इस बार का जो डिविडेंड है, वह 12.70 रुपए का है और उसकी एक्स डेट 20 अक्टूबर 2023 की रखी है,और 10 नवंबर 2023 से पहले बैंक अकाउंट में आपके पैसे आ जाएंगे।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE- अदानी के एक ही शेयर में दो बड़ी खुशखबरी

tata Steel share में आई बड़ी खुशखबरी

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group