तमिलनाडु सरकार से ashok leyland share को रॉकेट बनाने वाला बड़ा ऑर्डर। 

शेयर बाजार की ऑटोमोबाइल्स और एलसीवी और ट्रक्स और साथ में बस निर्माण क्षेत्र की Ashok Leyland share कंपनी को तमिलनाडु सरकार से नए बस का आर्डर प्राप्त हुआ है, जिसके तहत आप इस शेअर रॉकेट बन सकता है, क्योंकि यह बड़ा ऑर्डर है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी लेंगे उसके बाद शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, साथ में रिटर्न की जानकारी और जो नए बस का आर्डर प्राप्त हुआ है उसकी विस्तार से जानकारी इस लेकर माध्यम से लेने वाले हैं।

Ashok Leyland Ltd

Ashok Leyland share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत अशोक मोटर्स नाम से इसकी शुरुआत 7 दिसंबर 1948 में सेनानी रघुनंदन सरन ने पंजाब में इसकी शुरुआत की थी जो आगे जाकर इसका नाम 1955 में बदलकर अशोक लीलैंड कर दिया गया ऑटोमोबाइल प्रोडक्शन क्षेत्र की दुनिया की एक प्रमुख कंपनी है जिसका मुख्यालय चेन्नई में स्थित है तो साथ में यह हिंदूजा ग्रुप की 2007 से प्रमुख कंपनी है अगर इनके कामकाज की बात करें तो यह कमर्शियल व्हीकल में भारत के दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है,बस निर्माण में यह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है, तो एलसीवी और ट्रक में दुनिया भर में 10 प्रमुख कंपनियों में यह शामिल है।

तमिलनाडु सरकार से ashok leyland share को रॉकेट बनाने वाला बड़ा ऑर्डर

Ashok Leyland share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 51,617.12 करोड़ का है, तो ashok leyland share कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग वर्तमान में 51.53% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 501.29 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो वर्तमान में कंपनी के ऊपर 3,180.10 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.49% का दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 66.65% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 154.71% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 79% का दर्ज किया है, तो साथ में ashok leyland share कंपनी का पिछले 3 साल का रेवेन्यू ग्रोथ 27% का दर्ज किया है,तो 6 महीने में कंपनी ने 26% के रिटर्न पिछले 1 साल में 18% के रिटर्न तो पिछले तीन साल में 33% की रिटर्न तो पिछले 5 साल में कंपनी ने अपने निवेशक को 8% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

तमिलनाडु सरकार से  शेअर को मिला रॉकेट बनाने वाला ऑर्डर 

 ashok leyland share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को तमिलनाडु सरकार की तरफ से तमिलनाडु स्टेट ट्रांसपोर्ट की तरफ से 1,666 बस का आर्डर प्राप्त हुआ है, जिसके तहत अब शेयर में काफी तेजी दर्ज हो सकती है, क्योंकि यह आर्डर तो 13 अक्टूबर 2023 में प्राप्त हुआ है लेकिन सितंबर महीने में भी गुजरात सरकार की तरफ से गुजरात स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से 1282 बस को आर्डर मिला था, तो मतलब कंपनी के पास अब काफी अच्छे आर्डर है, जिसके तहत यह शेयर रॉकेट बनने के लिए अब तैयार है।

READ MORE-ashok leyland share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

अदानी के एक ही शेयर में दो बड़ी खुशखबरी

tata Steel share में आई बड़ी खुशखबरी

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group