888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल,rites share ने पकड़ी कमाल की तेजी

शेयर बाजार की इंजीनियरिंग विभाग की कंपनी rites share को हाल ही में 888 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है और अब कंपनी के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी आई है कि, भारत सरकार ने इसे नवरत्न में शामिल किया है, जिसके अंतर्गत वर्तमान में इस शेयर ने कमाल की तेजी पकड़ी है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे,बाद में शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नया 888 करोड़ का ऑर्डर और भारत सरकार के नवरत्न शामिल इस पर विस्तार से जानकारी प्राप्त करने वाले है।

rites share

Rites Ltd.

rites share कंपनी की जानकारी

गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया इंटरप्राइजेज से कंपनी की शुरुआत 1974 में हुई थी, बाद में इसका नाम बदलकर राइट्स लिमिटेड कर दिया कर दिया गया,कंपनी वर्तमान में ISO 9001:2015 से प्रमाणित है,तो कंपनी के पास अपने क्षेत्र का एक लंबे समय का अनुभव प्राप्त है, कंपनी ने अपने कामकाज का विस्तार 55 देश में किया है उसमें कंपनी के मुख्य रूप से अमेरिका, एशिया, साउथ अमेरिका मिडिल स्थान पर कंपनी ने सफलता पूर्वक काम किया है, तो अगर हम कंपनी के कामकाज की बात करें तो कंपनी हाईवेज, इंडस्ट्रियल, इंजीनियरिंग, इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी, रेलवे इक्विपमेंट ,फाइनेंशियल मैनेजमेंट, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, एयरपोर्ट, ब्रिज टनल रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन जैसे कामकाज शामिल हैं।

rites share की वर्तमान स्थिति

कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त है,तो rites share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 72.2% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 3,396.66 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी का मार्केट कैप 11,774.79 करोड़ का है,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ – 2.16% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 6.73% का दर्ज है।

5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले 5 साल में 18% के रिटर्न दिए हैं,तो rites share कंपनी ने पिछले 3 साल में 25% के रिटर्न,पिछले 1 साल में 24% रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 36% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, तो कंपनी के पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ – 3% रिटर्न का दर्ज है, तो रेवेन्यू ग्रोथ 1.63% का पिछले 3 साल का दर्ज है।

888 करोड़ का ऑर्डर

rites share कंपनी ने अपने फाइल एक्सचेंज वाले खुद यह जानकारी दी है कि कंपनी को बांग्लादेश सरकार की तरफ से बांग्लादेश रेलवे का विभाग के तहत oct 2023 महीने में कंपनी को 888 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है, तो उसमें 200 ब्रॉड गैज बि.जी passenger बनाने का काम शामिल है।

भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

rites share कंपनी के जो कामकाज है, वह रेल अंतर्गत ही आते हैं, इस कारण और कंपनी ने लगातार नवरत्न स्टेटस से जुड़ने के लिए जितने भी शर्ते हैं, उन्हें उनका लगातार कंपनी ने पूरे किए हैं, जिसके अंतर्गत वित्त मंत्रालय ने इसे नवरत्नों में शामिल होने के लिए मंजूरी दी गई है, इससे पहले भारत सरकार ने यह इरकॉन इंटरनेशनल को भी नवरत्नों में शामिल किया था, अब इस कंपनी को नवरत्न में शामिल करने के बाद इसमें अब वर्तमान में शेयर में कमाल की तेज दर्ज हुई है,क्योंकि इसके अंतर्गत अब आने वाले भारत सरकार के रेलवे विभाग की तरफ से इस कंपनी को ऑर्डर अधिक प्राप्त होने वाले हैं जिस कारण स्टॉक में तेजी दर्ज हुई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE- अदानी के एक ही शेयर में दो बड़ी खुशखबरी

tata Steel share में आई बड़ी खुशखबरी

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

 
यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group