फाइनेंस सेक्टर की कंपनी का प्रति शेयर 110 रुपए डिविडेंड की घोषणा। bajaj holding share dividend news 

शेयर मार्केट की फाइनेंस सेक्टर की bajaj holding share कंपनी ने अपने निवेशकों को प्रतिशत 110 रुपए का डिविडेंड देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नया डिविडेंड की घोषणा की है उसकी तहत पूरी जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Bajaj Holdings & Investment Ltd.

bajaj holding share कंपनी की जानकारी

बॉम्बे हाई कोर्ट के ऑर्डर के अनुसार बजाज ऑटो से डी मर्ज हुई कंपनी की शुरुआत 18 दिसंबर 2007 से हुई है,रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया से 29 अक्टूबर 2009 से यह कंपनी नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी के अंतर्गत रजिस्टर की गई है कंपनी का अगर हम मुख्य कामकाज के बात करें तो कंपनी ऑटो एनर्जी और इंश्योरेंस फाइनेंस सेक्टर में सेवा प्रदान करने के लिए कंपनी काम करती है।

bajaj holding share कंपनी वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 79,052.89 करोड़ का है, तो bajaj holding share कंपनी ने अपने निवेश को डिविडेंड यील्ड 1.73% का दिया है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 51.46% की दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 5.56% और प्रॉफिट ग्रोथ 4.97% का दर्ज है,तो कंपनी का ROE 11.02% और ROCE 11.50% का ही दर्ज है।

पिछले 5 साल रिटर्न की जानकारी

कंपनी में पिछले 5 साल में अपने निवेशकों को 18% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं तो वैसे ही पिछले 3 साल में 41% के रिटर्न,पिछले 1 साल में 0.2% के रिटर्न और पिछले 6 महीने में bajaj holding share कंपनी ने 20% के रिटर्न अपने निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

bajaj holding share

प्रति शेयर 110 रुपए डिविडेंड की घोषणा

कंपनी ने अपने जून 2023 के जो नतीजे पेश किए थे, वहां पर bajaj holding share कंपनी को 55 करोड़ का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ था जो पिछले तिमाही कंपनी को 45 करोड़ का था और साथ में कंपनी में अपने निवेश को 110 रुपए का डिविडेंड की घोषणा की है अगर हम इससे पहले की जानकारी ले तो कंपनी ने 30 जून 2023 को भी एक ₹13 का फाइनल डिविडेंड दिया था और कंपनी ने अब सितंबर महीने में भी अपने निवेश को को भारी डिविडेंड देने की घोषणा की है तो उसकी जो रिकॉर्ड डेट है वह 29 सितंबर 2023 की रखी गई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले सलाह जरूर ले।

READ MORE-rvnl share में कमाल की तेजी के बीच नए ऑर्डर और डिविडेंड की आई बढ़ी खुशखबरी

6 रुपए शेयर को 12,00,00,000 रुपए का ऑर्डर मिला

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group