कर्ज मुक्त कंपनी का प्रति शेयर 7 रुपए डिविडेंड की घोषणा। heidelberg cement share dividend news 

शेयर मार्केट की सीमेंट और कंस्ट्रक्शन मैटेरियल सेक्टर की heidelberg cement share कंपनी ने अपने निवेशकों को डिविडेंड देने की घोषणा की है, डिविडेंड की राशि प्रति शेयर ₹7 की रखी गई है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो डिविडेंड की घोषणा की है उसकी पूरी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Heidelberg Cement India Ltd

heidelberg cement share कंपनी की जानकारी

heidelberg cement india  ये कंपनी heidelberg cement  ग्रुप जर्मनी की सब्सिडियरी कंपनी है इसकी शुरवात 13 मई 1958 में हुई है,कंपनी का मुख्य कामकाज है सीमेंट का निर्माण करना और उसका सेलिंग करना तो कंपनी के उसमे अलग-अलग ब्रांड मार्केट में मशहूर है तो उसमें कंपनी mycem,mycempower,mycem concretemax,ppc और psc  जैसे प्रोडक्ट शामिल है,तो कंपनी आपने यह सारे प्रोडक्ट मध्य प्रदेश के damoh में, उत्तर प्रदेश के झांसी और कर्नाटक के ammasandra से यह प्रोडक्ट का कंपनी निर्माण करती है।

heidelberg cement share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 4,255.79 करोड़ का है, तो heidelberg cement share कंपनी ने अपनी निवेशकों को 3.72% का डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है,कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 69.39% की दर्ज है,तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 173.78 करोड़ का कर्ज है,तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 491.96 करोड़ की राशि उपलब्ध है, मतलब आप कंपनी को कर्जमुक्त भी कह सकते हो, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ तो -2.56% और प्रॉफिट ग्रोथ – 60.69% के दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी प्राप्त करते हैं, तो heidelberg cement share कंपनी ने पिछले 5 साल में 3.3% की रिटर्न, पिछले 3 साल में -0.4% की रिटर्न, तो पिछले 1 साल में कंपनी ने 1.6% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, तो पिछले 6 महीने में कंपनी में 15% के रिटर्न दिए हैं।

heidelberg cement share

प्रति शेयर 7 रुपए डिविडेंड की घोषणा

कंपनी ने जून 2023 में तिमाही के नतीजे पेश किए थे, उसमें heidelberg cement share कंपनी को 52 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था जो पिछले चार तिमाही से बेहतर कंपनी का प्रदर्शन था कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपनी निवेशकों को डिविडेंड देने की घोषणा की है और उसकी राशि प्रति शेयर 7 रुपए रखी गई है और यह मिलने वाला डिविडेंड फाइनल डिविडेंड है और इसकी रिकॉर्ड डेट 20 सितंबर 2023 की तो एक्स डेट 20 सितंबर 2023 की रखी गई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले सलाह जरूर ले।

READ MORE-rvnl share में कमाल की तेजी के बीच नए ऑर्डर और डिविडेंड की आई बढ़ी खुशखबरी

6 रुपए शेयर को 12,00,00,000 रुपए का ऑर्डर मिला

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group